Move to Jagran APP

घरेलू क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले उत्तराखंड के पहले बॉलर बने मयंक

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर हर जगह अपनी छाप छोड़ते जा रहे हैं। इस बार हल्

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 06:13 AM (IST)
घरेलू क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले उत्तराखंड के पहले बॉलर बने मयंक
घरेलू क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले उत्तराखंड के पहले बॉलर बने मयंक

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड के युवा क्रिकेटर हर जगह अपनी छाप छोड़ते जा रहे हैं। इस बार हल्द्वानी के लेफ्ट आर्म स्पिनर मयंक मिश्रा ने कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में गोवा के खिलाफ हैट्रिक लेकर उत्तराखंड की जीत में भूमिका निभाई है। घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड की तरफ से हैट्रिक लेने वाले वे पहले गेंदबाज बन गए हैं।

loksabha election banner

मुकाबले में टॉस जीतकर उत्तराखंड के कप्तान तन्मय श्रीवास्तव ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते उतरी गोवा को महज सात रन पर चार विकेट गंवाने पड़े। लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज मयंक मिश्रा ने हैट्रिक लेकर गोवा के मिडिल ऑर्डर की कमर तोड़ दी। इससे पहले उत्तराखंड के किसी भी गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में हैट्रिक लेने का कारनामा नहीं किया था। मुकाबले में गोवा की पूरी टीम 20 ओवर में 119 रन पर सिमट गई। मयंक ने अपने कोटे के चार ओवर में छह रन देकर चार विकेट झटके। मुकाबले को उत्तराखंड ने आठ विकेट शेष रहते जीत लिया। दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में मयंक ने इस प्रदर्शन का आगे भी जारी रखने की बात कही।

हल्द्वानी में जश्न का माहौल

रुद्रपुर निवासी मयंक मिश्रा वर्तमान में हल्द्वानी में परिवार के साथ रहते हैं। कोल्ट्स क्रिकेट क्लब में पिछले तीन वर्षो से गेंदबाजी के गुर सीख रहे है। मयंक के प्रदर्शन पर कोल्ट्स में कोच मनोज भट्ट, निश्चल जोशी व अन्य साथी खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया। जिला नैनीताल क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष कमल पपनै ने उनके प्रदर्शन का सराहा है।

हरिद्वार व नैनीताल की टीम जीती ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता

जासं, नैनीताल: 96वींऑल इंडिया जिमखाना आटम क्रिकेट प्रतियोगिता में खेले गए मुकाबलों में राइजिंग स्टार हरिद्वार व विमशम नैनीताल ने प्रतिद्वंद्वी टीम को पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया है।

मंगलवार को फ्लैट्स पर पहले मुकाबले में माउंट क्रिकेटर्स नैनीताल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए। जवाब में राइजिंग स्टार हरिद्वार ने 19वें ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया। दूसरे मुकाबले में विमशम नैनीताल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। जवाब में एसकेसी क्लब गाजियाबाद की टीम 16वें ओवर में 119 रनों पर ढेर हो गई। आयोजक सचिव मनोज कुमार ने बताया कि बुधवार को हल्द्वानी क्रिकेटर्स व डीडीए दिल्ली तथा हल्द्वानी कोल्टर्स व वारियर क्रिकेट क्लब मुरादाबाद के बीच मुकाबले खेले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.