Move to Jagran APP

छात्र संघ चुनाव आज : एमबी व महिला कॉलेज के साढ़े दस हजार छात्र-छात्राएं डालेंगे वोट

एमबीपीजी व महिला कॉलेज के साढ़े दस हजार छात्र-छात्राएं सोमवार को नया छात्रसंघ चुनेंगे। छात्रसंघ में जगह पाने की जुगत में लगे 81 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा देर शाम तक खुलेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 08:10 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 08:10 AM (IST)
छात्र संघ चुनाव आज : एमबी व महिला कॉलेज के साढ़े दस हजार छात्र-छात्राएं डालेंगे वोट
छात्र संघ चुनाव आज : एमबी व महिला कॉलेज के साढ़े दस हजार छात्र-छात्राएं डालेंगे वोट

हल्द्वानी, जेएनएन : एमबीपीजी व महिला कॉलेज के साढ़े दस हजार छात्र-छात्राएं आज सोमवार को नया छात्रसंघ चुनेंगे। छात्रसंघ में जगह पाने की जुगत में लगे 81 प्रत्याशियों की किस्मत का पिटारा देर शाम तक खुलेगा। एमबीपीजी कॉलेज में 9,047 छात्र-छात्राओं के मतदान के लिए 15 तो महिला डिग्री कॉलेज में 1,500 छात्राओं के लिए चार बूथ बनाए गए हैं। एमबी में सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान प्रक्रिया चलेगी। वहीं, महिला कॉलेज में सुबह नौ से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा। दोनों कॉलेजों में मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के एक घंटे बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। देर शाम तक एक-एक कर परिणाम आने शुरू हो जाएंगे। जिसके बाद नवनिर्वाचित छात्रसंघ कार्यकारिणी को शपथ दिलाई जाएगी।

loksabha election banner

काउंटिंग के लिए 12 टेबल

एमबी व महिला कॉलेज में मतगणना के लिए 12 टेबल बनाई गई हैं। जिनमें मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के ठीक एक घंटे बाद यानि दोपहर तीन बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी। एमबी के मनोविज्ञान विभाग में दस तो महिला कॉलेज में में दो टेबल काउंटिंग के लिए लगाई गई हैं।

सांस्कृतिक सचिव पद पर निर्विरोध निर्वाचन तय

दोनों कॉलेजों में तीन पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है। जहां एमबी व महिला कॉलेज में सांस्कृतिक सचिव पदों पर एक-एक प्रत्याशी ने ही नामांकन कराया है, वहीं महिला कॉलेज में उपाध्यक्ष पद पर केवल एक प्रत्याशी ने नामांकन कराया है। 

इन बातों का रखें ध्यान

1-परिचय पत्र न भूलें

जिन छात्र-छात्राओं ने एमबीपीजी या महिला डिग्री कॉलेज में प्रवेश लिया है उन्हें मतदान के लिए अपना परिचय पत्र भी साथ लाना होगा। एमबीपीजी के छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र के साथ फीस रसीद भी लानी जरूरी है। इन दोनों में से किसी एक की भी कमी होने पर मतदान से वंचित रहना पड़ सकता है।

2-यहां से करें प्रवेश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. एपी सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह नौ बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू होगी। मुख्य प्रवेश द्वार (प्रथम गेट) आवाजाही के लिए पूरी तरह बंद रखा जाएगा। छात्र मध्य प्रवेश द्वार (द्वितीय गेट) पर परिचय पत्र दिखाकर प्रवेश पा सकेंगे। जबकि छात्राओं को तृतीय प्रवेश द्वार (पोस्ट ऑफिस के पास) से परिचय पत्र दिखाने के बाद प्रवेश मिलेगा। वहीं, महिला डिग्री कॉलेज की सभी छात्राओं के परिचय पत्र मुख्य गेट पर ही चेक किए जाएंगे। यहीं से प्रवेश मिलेगा।

डीएसबी : अध्यक्ष, सचिव, उपाध्यक्ष के प्रत्याशियों ने झोंकी ताकत

नैनीताल : डीएसबी परिसर छात्रसंघ के लिए सोमवार को मतदान होगा। जिसके बाद मतों की गिनती, परिणामों की घोषणा व शपथ ग्रहण होगा। परिसर प्रशासन ने मतदान प्रक्रिया निपटाने के लिए तैयारी पूरी कर दी है। अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय जबकि अन्य पदों पर मुकाबला आमने-सामने का है। संयुक्त सचिव के अलावा विज्ञान संकाय प्रतिनिधि में एक-एक प्रत्याशी होने की वजह से निर्विरोध निर्वाचन तय है। कुल 5132 छात्र-छात्राएं मताधिकार करेंगे। अध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद के विशाल वर्मा, एनएसयूआइ के अमन कुमार, निर्दलीय करन पंवार, उपाध्यक्ष में यशवंत बिष्टï व अमन सिंह राणा, छात्रा उपाध्यक्ष में पूजा रौतेला व ऊषा पांडे, सचिव में हिमांशु भट्ट व गौरव चौहान, संयुक्त सचिव में एक मात्र राकेश कुमार, कोषाध्यक्ष में धीरज कुमार, प्रदीप कुमार व फैजान, विवि प्रतिनिधि में प्रांजलि चंदोला व करन कुमार, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि में चेतना कत्यूरा, सांस्कृतिक सचिव में करन सिंह बिष्टï व सोनालिका मैदान में हैं। प्रत्याशियों ने अंतिम क्षणों में वोटरों को रिझाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। 

यह भी पढ़ें : छात्रसंघ चुनाव : एनएसयूआइ के विरोध पर युवा कांग्रेस के पांच नेताओं पर गिरी गाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.