Move to Jagran APP

दिल्ली से चल रहा है ऑनलाइन सट्टे का कारोबार, पुलिस और एसओजी की रडार सट्टेबाज

जिले में चल रहा ऑनलाइन सट्टे का कारोबार दिल्ली से संचालित हो रहा है। इसके लिए जिले में आधा दर्जन से अधिक सट्टा खिलाने वाले पुलिस और एसओजी की रडार पर है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 07:36 PM (IST)
दिल्ली से चल रहा है ऑनलाइन सट्टे का कारोबार, पुलिस और एसओजी की रडार सट्टेबाज
दिल्ली से चल रहा है ऑनलाइन सट्टे का कारोबार, पुलिस और एसओजी की रडार सट्टेबाज

रुद्रपुर, जेएनएन : जिले में चल रहा ऑनलाइन सट्टे का कारोबार दिल्ली से संचालित हो रहा है। इसके लिए जिले में आधा दर्जन से अधिक सट्टा खिलाने वाले पुलिस और एसओजी की रडार पर है। यह खुलासा गिरफ्तार सट्टा किंग के साथी से पूछताछ के बाद हुआ।

loksabha election banner

बता दें कि वल्र्ड क्रिकेट पर सटटा लगवाने वाले एक युवक को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार किया था। पुलिस की मानें तो पूछताछ में उसने क्रिकेट पर लगने वाले सट्टे के संबंध में अहम जानकारी दी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक ऊधमसिंह नगर में चल रहे ऑनलाइन सट्टे के कारोबार दिल्ली से संचालित हो रहा है। इसके लिए बकायदा जिले में 15 से अधिक लोग जिले में सक्रिय हैं, जो ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहे हैं। इनकी धरपकड़ को टीम जुट गई है।

खेलने वाले को नहीं खाते को जानते हैं

ऑनलाइन सट्टा कारोबार से जुड़े सक्रिय सदस्य सट्टा लगाने वाले को नहीं जानते। वह केवल उनके खाते को जानते हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पहले ऊधमसिंह नगर में सक्रिय सटटेबाज एक सट्टा लगाने वालों का एक ग्रुप बनाते हैं। इसमें सभी एक दूसरे के विश्वासपात्र होते हैं। इसके बाद सट्टेबाज उनका खाता नंबर लेता है। ताकि सट्टा हार जाने के बाद वह रुपये देने से मुकरे तो सीधे उसके खाते से ऑनलाइन रुपये निकाल लिया जाता है। 

जीत हार के प्रतिशत पर भी सट्टा 

पुलिस के मुताबिक सट्टा ओवर, चौका, दक्का, रन और खिलाडिय़ों के आउट तथा टॉस में भी लगाया जाता है। इसके अलावा मैच के दौरान टीमों के जीत-हार के प्रतिशत पर भी सट्टा लगाते हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बुधवार को हुए भारत और न्यूजीलैंड के मैच में ऊधमसिंह नगर में जीत-हार के प्रतिशत पर लाखों का सट्टा लगा था। इसमें भारत की जीत पर जहां 40 रुपये में 100 मिलता, वहीं न्यूजीलैंड की जीत पर 100 रुपये में 140 रुपये मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.