Move to Jagran APP

सावधान! करोड़ों के इनाम के नाम पर आप से भी हो सकती है ठगी

वोडाफोन कंपनी में करोड़ों का इनाम निकलने का झांसा देकर एक महिला से ठगी की गर्इ। आरोपितों ने महिला से करीब बीस लाख की ठगी की।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 04:38 PM (IST)
सावधान! करोड़ों के इनाम के नाम पर आप से भी हो सकती है ठगी
सावधान! करोड़ों के इनाम के नाम पर आप से भी हो सकती है ठगी

हल्द्वानी, [जेएनएन]: शहर की एक महिला को वोडाफोन कंपनी में करोड़ों रुपये का इनाम निकलने का झांसा देकर 20 लाख रुपये से अधिक की चपत लगाने का मामला सामने आया है। महिला ने कई साल तक घरवालों से भी इनाम निकलने के झांसे में आने की बात छिपाए रखी। यही नहीं, ठगों ने महिला का एटीएम लेकर उसके खाते में कई लोगों से ठगी कर लाखों रुपये भी जमा कराए और फिर निकाले। महिला की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। 

loksabha election banner

तिकोनिया के श्याम भवन निवासी चित्रा रौतेला के मुताबिक वर्ष 2014 में विनीत अवस्थी नाम के एक व्यक्ति ने खुद को वोडाफोन कंपनी का अफसर बताकर 7 करोड़ 50 लाख रुपये का इनाम निकलने का झांसा दिया। इनाम की रकम देने के बदले में उससे 13 लाख रुपये अलग-अलग खातों में जमा कराए गए। ठगी का अहसास होने पर 28 अगस्त 2014 को उसने विनीत अवस्थी उर्फ राजेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

महिला ने ठगों के नंबरों पर फोन किया और रुपये मांगे। कुछ समय बाद उसे विनीत अवस्थी की मृत्यु होने की जानकारी दी गई। इनाम की रकम देने का झांसा देकर फिर चित्रा को मार्च 2015 में अमित सहगल नाम से किसी व्यक्ति ने फोन किया। महिला को ऑफर की धनराशि बढ़कर 18 करोड़ रुपये होने की जानकारी दी गई। इससे टैक्स बढ़ने का झांसा दिया और रकम खातों में डलवा ली गई। साथ ही रकम देने से पहले मुकदमा वापस लेने के लिए कहा गया। चार अगस्त 2015 को महिला ने मुकदमा वापस ले लिया। कुछ समय बाद चित्रा को इनाम की रकम शेयर मार्केट में लगाने और इस रकम के बढ़कर 88 करोड़ 63 लाख रुपये होने का झांसा दिया गया। लालच में आई महिला ने घरवालों को बिना बताए अपने जेवर बेचकर और उधार लेकर साढ़े सात लाख रुपये और ठगों के खातों में डाल दिए। 

वहीं, अक्टूबर 2017 में चित्रा के गाजियाबाद जाने के दौरान बलवीर नाम काएक युवक उसके पास आया और खाते में रकम डालने का झांसा देकर एटीएम कार्ड, पिन नंबर ले लिया। इसके बाद ठगों ने कई और लोगों को ठगकर चित्रा के खाते में रुपये डलवाना शुरू कर दिया।

उन्होंने मुजफ्फरनगर के शिक्षक राजेश कुमार को ठगकर साढ़े पांच लाख रुपये चित्रा के खाते में डलवाए और निकाल लिए। कई अन्य लोगों से भी खाते में रकम डलवाई गई। अप्रैल 2018 को शिक्षक के मुजफ्फरनगर में मुकदमा दर्ज कराने पर पुलिस टीम महिला के पास आई तो इस पर ठगी का पता चला और एटीएम व खाता बंद कराया गया। कोतवाल खुशी राम पांडे ने बताया कि चित्रा रौतेला की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।   

यह भी पढ़ें: एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर खाते से उड़ाए 82 हजार

यह भी पढ़ें: करोड़ों की धोखाधड़ी का मास्टरमाइंड ढार्इ साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

यह भी पढ़ें: नौकरी दिलाने के नाम युवक से ठग लिए हजारों, मुकदमा दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.