Move to Jagran APP

पैसे दोगुना करने का लालच देकर ठगे 17 लाख रुपये, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा

वेबसाइट में साहिल जिशान व सुरेश अग्रवाल उर्फ अजय के खाता नंबर दिए गए थे। पैसे दोगुना करने के लिए सात लोगों ने खातों में 17 लाख रुपये डाल दिए। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि आरोपितों को पकडऩे के लिए कार्रवाई की जा रही है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:12 PM (IST)
पैसे दोगुना करने का लालच देकर ठगे 17 लाख रुपये, तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा
किसी के भी खाते में स्कीम के तहत पैसे नहीं आए।

संवाद सहयोगी, रामनगर : क्षेत्र में साइबर अपराध के मामले बढ़ रहे हैं। तीन लोगों को पैसे दोगुना करने का लालच देकर सात लोगों से 17 लाख रुपये की धोखाधड़ी की गई है। पैसा वापस नहीं मिलने पर लोगों ने पुलिस में शिकायत की है। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

loksabha election banner

पिछले साल आठ सितंबर को मो. इमरान, सैयद, अंजुम, शमीम, आकिब, दानिश, मैराजुल आदि के पास उनके फेसबुक व वाट्सएप में एक वेबसाइट का नाम व उसका लिंक आया। जिसमें पैसे लगानेे पर उसे दोगुना कर वापस लौटाने की बात कही थी। वेबसाइट में साहिल, जिशान व सुरेश अग्रवाल उर्फ अजय के खाता नंबर दिए गए थे। पैसे दोगुना करने के लिए सात लोगों ने लिंक के साथ भेजे गए खातों में 17 लाख रुपये डाल दिए। इस स्कीम के तहत अपने जाल में फंसाने के लिए कुछ लोगों के खाते में पैसे भेजे गए। एक अक्टूबर के बाद किसी के भी खाते में स्कीम के तहत पैसे नहीं आए। इसके बाद लोगों ने अपने पैसे मांगने के लिए फोन किए। लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाए। अब किसी तरह का उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि तहरीर मिली है। तीन नामजद आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपितों को पकडऩे के लिए कार्रवाई की जा रही है।  

युवती ने लगाए शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप

नैनीताल : तल्लीताल थानाक्षेत्र में युवती ने क्षेत्र के ही युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप लगाए हैं। युवती की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

युवती ने तहरीर में कहा है कि क्षेत्र के ही एक युवक से सात वर्षों से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान युवक ने शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक शोषण किया। बीते दिनों जब युवती ने उससे शादी की बात कही तो वह मुकर गया। वहीं, युवक और युवती के अलग-अलग धर्म के होने के कारण दोनों परिवारों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि आरोपित राजेश रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वह कुछ माह से शहर से बाहर नौकरी कर रहा है। क्षेत्र में यदि माहौल बिगड़ता है तो पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.