Move to Jagran APP

गवर्नर्स गोल्फ टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे 117 गोल्फर

राजभवन गोल्फ क्लब की ओर से आयोजित 17वीं गवर्नर्स गोल्फ कप में देश के कई राज्यों के 117 गोल्फर हिस्सा लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 05:30 AM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:31 AM (IST)
गवर्नर्स गोल्फ टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे 117 गोल्फर
गवर्नर्स गोल्फ टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे 117 गोल्फर

जागरण संवाददाता, नैनीताल : राजभवन गोल्फ क्लब की ओर से आयोजित 17वीं गवर्नर्स गोल्फ कप में देश के कई राज्यों के 117 गोल्फर हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता 24 से 26 मई तक राजभवन गोल्फ कोर्स में होगी। इस प्रतियोगिता के समापन के बाद 27 से 29 मई तक जूनियर-सब जूनियर नेशनल गोल्फ प्रतियोगिता का आयोजन भी राजभवन गोल्फ कोर्स में ही होगा।

loksabha election banner

मंगलवार को राजभवन गोल्फ क्लब प्रांगण में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि राज्य में आयुष, योग, वेलनेस, साहसिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। ऋषिकेश में वाटर स्पो‌र्ट्स, औली में स्कीइंग सहित राज्य के तमाम हिस्सों में साहसिक खेल से पर्यटन को बढ़ावा मिल रहा है। राज्यपाल ने कहा कि गोल्फ टूर्नामेंट के माध्यम से नैनीताल समेत पूरे उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। प्रतियोगिता के दौरान उत्तराखंड की परंपरागत लोक संस्कृति व कला का प्रदर्शन भी होगा। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के सुपर वेटरन वर्ग में 11, वेटरन में नौ, सामान्य में 70, जूनियर वर्ग में 21 गोल्फर शामिल हैं। सुपर वेटरन वर्ग में 99 वर्षीय डीएस मजीठिया भी हैं। इस अवसर पर सचिव राज्यपाल रमेश कुमार सुधांशु, परिसहाय डॉ. असीम श्रीवास्तव, एसएसपी सुनील कुमार मीणा, उपनिदेशक सूचना नितिन उपाध्याय, जीएम केएमवीएन अशोक जोशी आदि मौजूद थे। बारिश के पानी से गोल्फ मैदान का प्रबंधन

नैनीताल : राजभवन गोल्फ क्लब के कैप्टन रिटायर्ड कर्नल हरीश साह ने बताया कि सात हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गोल्फ कोर्स देश के सात टॉप गोल्फ कोर्स में शामिल हैं। 45 एकड़ क्षेत्रफल में फैले मैदान में 18 होल्स हैं। मैदान के प्रबंधन के लिए तीन लाख से अधिक लीटर वर्षा जल संचय कर टैंक बनाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.