Move to Jagran APP

पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 11 सौ एकड़ भूमि चिंहित nainital news

पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए आने वाले दिनों में एक नया एयरपोर्ट बनकर तैयार होगा। इसके लिए करीब 11 सौ एकड़ जमीन चिन्हित की गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 11:41 AM (IST)
पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 11 सौ एकड़ भूमि चिंहित nainital news
पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 11 सौ एकड़ भूमि चिंहित nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए आने वाले दिनों में एक नया एयरपोर्ट बनकर तैयार होगा। इसके लिए तहसीलदार रुद्रपुर सदर व किच्छा ने संयुक्त तौर पर पहुंचकर चिन्हित की गई करीब 11 सौ एकड़ जमीन का निरीक्षण किया। जल्द ही शासन को इसका प्रस्ताव भेजा जाएगा ताकि इसका अधिग्रहण किया जा सके। निरीक्षण में उनके साथ पंतनगर एयरपोर्ट के कर्मचारी भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

आने वाले दिनों में पंतनगर एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानों की संख्या अधिक होने की संभावनाओं के चलते एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की योजना पाइप लाइन में है। इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर कवायद तेज हो गई है। प्राथमिक चरण में विस्तारीकरण के लिए करीब 11 सौ एकड़ जमीन का चिन्‍हीकरण तहसीलदार रुद्रपुर डा. अमृता शर्मा व किच्छा के तहसीलदार महेेंद्र सिंह बिष्ट के प्रयासों के बाद कर लिया गया है। शुक्रवार को तहसीलदार अमृता शर्मा व महेंद्र सिंह बिष्ट एयरपोर्ट के कर्मचारियों के साथ जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर एयरपोर्ट के कर्मचारियों के साथ दोनों अधिकारियों ने जमीन के अधिग्रहण को लेकर लंबी बात की। दोपहर एक बजे से लेकर शाम तक दोनों अधिकारियों ने एयरपोर्ट में रहकर जमीन को लेकर आ रही बाधाओं पर चर्चा की। तहसीलदार सदर डा. अमृता शर्मा ने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तार की योजना भविष्य में है। इसके लिए 11 सौ एकड़  जमीन का चिन्‍हीकरण कर लिया गया है। जल्द ही इसका प्रस्ताव आवश्यक कार्रवाई के बाद शासन को भेजा जाएगा। फिलहाल अभी इसको बनने में समय लग सकता है।

मालूम हो कि देश के दूसरे शहरों को हवाई रुट से जोडऩे के लिए केंद्र सरकार प्रयासरत है। इसके लिए पंतनगर एयरपोर्ट को भी इसमें शामिल किया गया है। भविष्य में हवाई यात्रा करने वालों की संख्या को देखते हुए एयरपोर्ट में बड़ी संख्या में उतरने वाली फ्लाइटस को जगह नहीं मिल सकेगी। इसके लिए अलग एयरपोर्ट की जरूरत पड़ेगी। जिसमें सभी अत्याधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें : छात्रवृत्ति घोटाला मामले में में एसआइटी ने चार आरोपिताें को गिरफ्तार किया 

यह भी पढ़ें : मानसिक तनाव के कारण पेड़ से लटककर युवक ने की थी खुदकुशी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.