Move to Jagran APP

चाइनीज मांझे से बाइक सवार की गर्दन कटी, गंभीर घायल

चाइनीज मांझे की चपेट में आकर बाइक सवार युवक लहुलुहान हो गया। मांझे में उलझकर युवक की गर्दन का काफी हिस्सा कट गया। से अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 01:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 01:42 PM (IST)
चाइनीज मांझे से बाइक सवार की गर्दन कटी, गंभीर घायल
चाइनीज मांझे से बाइक सवार की गर्दन कटी, गंभीर घायल

हरिद्वार, जेएनएन। ज्वालापुर में चाइनीज मांझे की चपेट में आकर बाइक सवार युवक लहुलुहान हो गया। मांझे में उलझकर युवक की गर्दन का काफी हिस्सा कट गया। छटपटाहट में उसने मांझा पकड़ा तो हाथों की अंगुलियां भी कट गई। जख्मी होकर सड़क पर गिरने के बाद राहगीरों ने उसे अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने युवक का ऑपरेशन किया है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना से गुस्साए लोगों ने चाइनीज मांझा बेचने और इस्तेमाल करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। 

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक ज्वालापुर से सटे गांव सराय निवासी परवेज का एक रिश्तेदार मेला अस्पताल में भर्ती है। गुरुवार की शाम परवेज बाइक पर अपनी पत्नी और बच्चों को साथ लेकर मेला अस्पताल जा रहा था। ज्वालापुर में ऊंचे पुल पर अचानक चाइनीज मांझा परवेज की गर्दन में आकर उलझ गया। मांझा खिंचने से उसकी गर्दन कट गई। घबराहट में परवेज ने जैसे-तैसे बाइक रोकी और हाथ से मांझा निकालना चाहा। दूर कहीं से कोई शख्स मांझा खींचता रहा, जिससे परवेज के हाथ की दो तीन अंगुलियां भी कट गई। लहुलुहान हाकर वह नीचे गिर पड़ा। 

शिवालिकनगर के दो युवकों ने परवेज को तुरंत रानीपुर मोड के एक निजी अस्पताल पहुंचाया।

पत्नी से घर का मोबाइल नंबर लेकर किसी ने उनके परिवार को सूचना दी, जिसके बाद परिवार और गांव के लोग अस्पताल की तरफ दौड़ पड़े। परवेज के बड़े भाई हाजी कौसर ने बताया कि मांझे से गर्दन की कई नसें कटने के साथ-साथ हड्डी को भी नुकसान पहुंचा है। कई घंटे तक डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया है। सलीम, नाजिम, फारुख अंसारी, मुनफैत आदि ग्रामीणों ने चाइनीज मांझे पर सख्ती से रोक लगाने और मांझा बेचने व इस्तेमाल करने वालों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें: टिहरी में खाई में गिरी कार, दिल्ली के दो पर्यटकों की मौत; एक घायल

हर साल हो रहे हादसे 

शहर में चाइनीज मांझे से राहगीरों के जख्मी होने का यह पहला मामला नहीं है। पिछले कुछ सालों में दर्जनों की संख्या में राहगीर घायल हो चुके हैं। प्रशासन हर साल कार्रवाई का दावा करता है, लेकिन कार्रवाई होते-होते इतनी देर हो जाती है कि सीजन में तब तक कई लोग जख्मी हो चुके होते हैं। अभी पतंगबाजी का सीजन शुरू हुआ है और खतरनाक परिणाम सामने आने लगे हैं। सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि जल्द ही अभियान चलाकर छापेमारी की जाएगी। चाइनीज मांझा बेचने और इस्तेमाल करने वालों पर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: पत्थर लगने से खाई में गिरी स्कूटी, महिला की जान गई Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.