Move to Jagran APP

प्रेमी को गांव से निकालने का फरमान

संवाद सूत्र, लालढांग: लालढांग न्याय पंचायत के एक गांव में प्रेम प्रसंग से जुड़े एक मामले में पंचो

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 03:00 AM (IST)
प्रेमी को गांव से निकालने का फरमान
प्रेमी को गांव से निकालने का फरमान

संवाद सूत्र, लालढांग: लालढांग न्याय पंचायत के एक गांव में प्रेम प्रसंग से जुड़े एक मामले में पंचों ने एक तुगलकी फरमान सुनाया है। एक युवक को गांव छोड़ने को कहा गया है। पुलिस ने इस मामले की जानकारी से इन्कार किया है। पता लगाकर कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

एक समय था जब गांव के बड़े-बड़े विवाद गांव की पंचायत में निपट जाया करते थे। हर कोई ग्रामीण पंचों के फैसले का पूरा सम्मान करता था। उस समय के पंच सोच-समझ के कोई फैसला सुनाया करते थे। लेकिन बहादराबाद की पांच लोगों की पंचायत ने एक अजीबोगरीब फरमान सुनाया है। दरअसल युवक का गांव के ही किसी युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजनों को इसका पता चल गया। उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके बाद गांव के ही जिम्मेदार पांच लोगों को पंच बनाकर पंचायत में फैसला लेने का निर्णय लिया गया। पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए प्रेमी युवक को गांव से बाहर जाने का फैसला सुना डाला। फैसले में लिखा गया है कि युवक को गांव के आसपास भी देखने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि पंचों ने दरियादिली बताते हुए युवक को अपनी मां का स्वास्थ्य खराब होने, रक्षाबंधन में दो दिन और दीवाली में तीन दिन गांव में आने की सशर्त इजाजत दी है। इसके अलावा गांव में दिखने पर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। वहीं एसओ श्यामपुर कुलदीप शाह ने बताया कि ये मामला अभी तक संज्ञान में नहीं आया है। किसी को भी गांव छोड़ने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है। इसकी जानकारी जुटाकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.