Move to Jagran APP

मलबे में दबकर मजदूर की मौत, दूसरा भाई जख्मी, हंगामा

मध्य हरिद्वार में जेसीबी से नाले की खोदाई के दौरान एक दीवार गिर पड़ी और दो मजदूर उसके मलबे में दब गए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:11 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 09:11 PM (IST)
मलबे में दबकर मजदूर की मौत, दूसरा भाई जख्मी, हंगामा
मलबे में दबकर मजदूर की मौत, दूसरा भाई जख्मी, हंगामा

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: मध्य हरिद्वार में जेसीबी से नाले की खोदाई के दौरान एक दीवार गिर पड़ी और दो मजदूर उसके मलबे में दब गए। चीख-पुकार मचने पर स्थानीय निवासियों ने दोनों को बाहर निकाला। गंभीर रूप से घायल एक मजदूर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दोनों मजदूर रिश्ते में भाई लगते हैं। हादसे के बाद कॉलोनिवासियों ने स्थानीय पार्षद के पति को घेराव कर जमकर खरी-खोटी सुनाई।

loksabha election banner

मध्य हरिद्वार की नया हरिद्वार कॉलोनी में इन दिनों नाले का निर्माण चल रहा है। कई दिन से जेसीबी लगाकर नाले की खोदाई की जा रही है। बुधवार देर शाम नाले की बगल में स्थित विमलेश के घर की दीवार अचानक भरभराकर मजदूरों के ऊपर गिर पड़ी। जिससे भुक्कनपुर लक्सर निवासी दीपक और प्रवीण दीवार के मलबे में दब गए। शोर शराबा होने पर आसपास के लोग घरों से बाहर आ गए। कुछ राहगीर भी इकट्ठा हो गए। मशक्कत के बाद घायल मजदूरों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भेजा गया। दीपक की हालत गंभीर देखते हुए उसे डाक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर, हादसे की खबर पाकर घटनास्थल पर पहुंचे स्थानीय पार्षद मोनिका सैनी के पति सचिन बेनिवाल को कॉलोनिवासियों ने घेर लिया। उनका कहना था कि निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही है।

एक महिला ने पार्षद के पति पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए खरी-खोटी सुनाई। कॉलोनिवासियों ने निर्माण बंद कराने की मांग भी की। हादसे व हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहीं, ज्वालापुर कोतवाली के एसएसआइ सुनील रावत ने बताया कि मलबे में दबे मजदूर दीपक की मौत हो गई है। दूसरे मजदूर का उपचार चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.