Move to Jagran APP

दूसरे निकाह का विरोध किया तो पति ने बोला तीन तलाक

दूसरे निकाह का विरोध करने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक बोल दिया। इसके बाद युवक पत्नी को मायके में ही छोड़कर चला गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 01:01 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 01:01 PM (IST)
दूसरे निकाह का विरोध किया तो पति ने बोला तीन तलाक
दूसरे निकाह का विरोध किया तो पति ने बोला तीन तलाक

हरिद्वार, जेएनएन। दूसरे निकाह का विरोध करने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक बोल दिया। इसके बाद युवक पत्नी को मायके में ही छोड़कर चला गया। विवाहिता ने पति व ससुराल वालों पर प्रताड़ि‍त करने और तीन तलाक का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

 लक्सर कोतवाली के नेहंदपुर गांव निवासी शहराना का निकाह तीन साल पहले ज्वालापुर के इस्लामनगर निवासी समीर पुत्र सगीर के साथ हुआ था। शहराना के अनुसार उसके ससुराली दहेज से संतुष्ट नहीं थे। शादी के कुछ समय के बाद ही उन्होंने दहेज की मांग को लेकर उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। इस दौरान तीन बार रिश्तदारों व जिम्मेदार लोगों ने बातचीत कर उसके ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह उसे प्रताडि़त करते रहे।

यह भी पढ़ें: Triple Talaq: पुलिस ने दो मामलों में की कार्रवाई, पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा  

शादी के तीन साल बाद भी शहराना को बच्चा नहीं हो सका। इस पर शहराना के पति ने गुपचुप दूसरा निकाह कर लिया। पति के दूसरा निकाह करने की जानकारी काफी दिनों के बाद शहराना को हुई तो उसने उसका विरोध किया। आरोप है कि इस पर उसका पति उसे मायके लेकर आया और वहीं पर उसे तीन बार तलाक बोलकर छोड़ दिया। इसके बाद शहराना ने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। तहरीर पर पुलिस ने आरोपित उसके पति समीर, सास किश्वरी, ससुर सगीर, देवर फैसल, ननद शीबा व नगमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: वाट्सएप पर तीन तलाक मामले में पति के बयान दर्ज Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.