संवाद सहयोगी, हरिद्वार: जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने जनपद के बाजारों की साप्ताहिक बंदी के दिन विधिवत निर्धारित कर दिए हैं। हालांकि, बाजारों में डीएम के आदेशों के अनुसार साप्ताहिक बंदी का पालन शुरू हो चुका है। लेकिन, जिलाधिकारी ने व्यापारियों के असमंजस को दूर करने के लिए आदेश जारी किए हैं। बंदी के दिन नगर निकायों के अधिकारियों को बाजारों का सैनिटाइजेशन करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

पिछले दिनों जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने कोरोना संक्रमण के बाद बाजारों को खोलने की छूट में साप्ताहिक बंदी न होने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। उन्होंने साप्ताहिक बंदी का सख्ती का पालन कराने के निर्देश दिए थे। आदेशों के बाद बाजारों में फिर से साप्ताहिक बंदी का असर देखने को मिलने लगा था। लेकिन, कुछ इलाकों में साप्ताहिक बंदी को लेकर असमंजस बना हुआ था। जिसे दूर करने के लिए जिलाधिकारी ने बाजारों के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन निर्धारित करते हुए आदेश जारी कर दिए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि आवश्यक सेवाओं में शामिल पेट्रोल पंप और दवा की दुकानें सुबह सात से शाम सात बजे तक खुली रहेंगी। दूध की दुकानें सुबह सात से सुबह दस बजे तक ही खोली जा सकेंगी।

ये हैं साप्ताहिक बंदी के दिन

हरिद्वार में शनिवार को शंकर आश्रम चौराहा से रानीपुर मोड़, मुख्य पोस्ट ऑफिस हरिद्वार तक सभी बाजार और बहादराबाद बाजार बंद रहेगा। बुधवार को मुख्य पोस्ट ऑफिस हरिद्वार से आगे खड़खड़ी, भीमगोड़ा, भूपतवाला का बाजार बंद रहेगा। इसके अलावा बुधवार को ही शंकर आश्रम चौराहा से आगे से लेकर ज्वालापुर, कनखल, जगजीतपुर के आसपास के बाजार बंद रहेंगे। गुरुवार को भगत सिंह चौक से बीएचईएल व शिवालिकनगर नगर पालिका, नवोदयनगर व रोशनाबाद का समस्त बाजार बंद रहेगा। रुड़की नगर निगम और रुड़की कैंट का बाजार बुधवार को बंद रहेगा। लंढौरा बाजार गुरुवार व झबरेड़ा, भगवानपुर, मंगलौर, लक्सर का बाजार सोमवार को बंद रहेगा। पिरान कलियर के बाजार बुधवार को बंद रखे जाएंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021