Move to Jagran APP

बारिश और सर्द हवाओं ने छुड़ाई कंपकंपी

बारिश और सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी। शहर का अधिकतम तापमान भी लुढ़ककर 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 06:18 AM (IST)
बारिश और सर्द हवाओं ने छुड़ाई कंपकंपी
बारिश और सर्द हवाओं ने छुड़ाई कंपकंपी

जागरण संवाददाता, रुड़की: बारिश, और सर्द हवाओं ने लोगों की कंपकंपी छुड़ा दी। शहर का अधिकतम तापमान भी लुढ़ककर 16 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार को पूर्वी दिशा से तेज हवा चलने की संभावना है।

loksabha election banner

शहर और आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार देर रात से बारिश शुरू हो गई थी। इसके बाद रातभर रुक-रुककर बारिश होती रही। जिसकी वजह से मौसम सर्द हो गया। शुक्रवार सुबह भी वातावरण में कोहरा और बादलों का डेरा रहा। हालांकि सुबह आठ बजे के बाद मौसम खुलने लगा और धूप खिल गई। लेकिन, कुछ देर बाद ही फिर से बादलों की आवाजाही होने लगी। साथ ही ठंडी-ठंडी हवा भी चलने लगी। दोपहर में डेढ़ बजे के आसपास रिमझिम बारिश होने लगी। करीब एक घंटे तक हल्की बारिश के बाद बारिश तो थम गई, लेकिन सर्द हवा का दौर जारी रही। ऐसे में लोगों की कंपकंपी छूट गई। शाम ढलने के बाद मौसम में ठंड का असर और बढ़ गया। ठंड से बचाव के लिए लोगों ने अलाव का सहारा लिया। शहर में 22 एमएम बारिश रेकॉर्ड की गई। वहीं गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को तापमान में गिरावट देखने को मिली। अधिकतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस से लुढ़ककर 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि, न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से कम होकर 12 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ। आइआइटी रुड़की के जल संसाधन विकास एवं प्रबंधन विभाग में संचालित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को हल्के बादल छाए रहने और पूर्वी दिशा से तेज हवा चलने के आसार हैं।

यहां इतनी हुई बारिश

ग्रामीण कृषि मौसम सेवा परियोजना से मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिले के नारसन ब्लॉक के नगला इमाद गांव में 20 मिमी, रुड़की ब्लॉक के बहादुरपुर गांव में 25 मिमी, लक्सर ब्लॉक के जैतपुर गांव में 26 मिमी और शहर में 22 मिमी बरसात रेकॉर्ड की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.