Move to Jagran APP

बिजली आपूर्ति ठप होने से झेला पानी का संकट

जागरण संवाददाता रुड़की मंगलवार रात से लेकर बुधवार दोपहर तक शहर की लगभग दो दर्जन का

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 07:44 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 07:44 PM (IST)
बिजली आपूर्ति ठप होने से झेला पानी का संकट
बिजली आपूर्ति ठप होने से झेला पानी का संकट

जागरण संवाददाता, रुड़की: मंगलवार रात से लेकर बुधवार दोपहर तक शहर की लगभग दो दर्जन कॉलोनियों, मोहल्लों और गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित होने की वजह से जहां जनता का गर्मी से हाल बेहाल हो गया, वहीं जल संस्थान के उपभोक्ताओं को पानी की किल्लत से भी जूझना पड़ा। जिस कारण लोगों को भारी परेशानी हुई।

loksabha election banner

जल संस्थान के पास जेनरेटर की सुविधा नहीं है। ऐसे में बिजली आपूर्ति ठप होने पर जल संस्थान के ट्यूबवेलों का संचालन ठप हो जाता है। ट्यूबवेल बंद होने से पानी के ओवरहेड टैंक नहीं भर पाते हैं। वहीं, कई स्थानों पर फीडर बंद होने के कारण मंगलवार रात से लेकर बुधवार दोपहर तक करीब दो दर्जन कॉलोनियों, मोहल्लों एवं गांवों में बिजली आपूर्ति ठप रही। इनमें कृष्णानगर, ग्रीन पार्क, सुभाष नगर, मच्छी मोहल्ला, सलमान कॉलोनी, गणेशपुर, पनियाला समेत अन्य क्षेत्र शामिल रहे। जिस वजह से ओवरहेड टैंक पर्याप्त मात्रा में नहीं भर सकें। ऐसे में उपभोक्ताओं को सुबह एवं शाम को की जाने वाली पेयजल की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो सकी। इस वजह से दिनभर लोगों को परेशानी हुई। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल के अनुसार बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण बुधवार को कुछ कॉलोनियों एवं मोहल्लों में लो-प्रेशर की समस्या रही। इनसेट

टंकी ओवर फ्लो, बहा कई लीटर पानी

रुड़की: एक ओर जहां विभिन्न कॉलोनियों और मोहल्लों के लोगों को बुधवार को पानी की किल्लत से जूझना पड़ा। वहीं, रामनगर में पानी की टंकी ओवरफ्लो होने से कई लीटर पानी सड़क पर बह गया। रामनगर में शनि धाम के पास जल संस्थान की बड़ी पानी की टंकी है। इसका इंडिकेटर खराब हो रखा है। ऐसे में बुधवार दोपहर टंकी भर जाने के बाद इससे पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगा। जिस वजह से सड़क पर पानी जमा हो गया। वहीं, स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना जल संस्थान को दी। जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल के अनुसार, रामनगर में पानी की टंकी पर लगा इंडिकेटर खराब हो रखा है। जिस वजह से टंकी भरने के बाद पानी ओवरफ्लो हो गया। उनके अनुसार, यहां पर नया इंडिकेटर लगाया जाएगा।

-------

इनसेट

पड़ाव में ट्यूबवेल दे रहा रेतीला पानी

रुड़की: पड़ाव में स्थित ट्यूबवेल से रेतीला पानी आ रहा है। जिस वजह से उपभोक्ताओं को दिक्कत हो रही है। इसकी शिकायत उपभोक्ताओं की ओर से जल संस्थान के अधिकारियों से की गई है। साथ ही समस्या के समाधान की मांग की गई है। इसके अलावा अभी भी कई स्थानों पर नयी के साथ-साथ पुरानी लाइनों से भी पानी की आपूर्ति होने की वजह से कई उपभोक्ताओं को दूषित पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। उधर, विभागीय अधिकारी के अनुसार, पड़ाव स्थित ट्यूबवेल से रेतीला पानी आने की शिकायत मिली है। उनके अनुसार समस्या का समाधान किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.