Move to Jagran APP

शहर में लगातार बनी हुई है पेयजल किल्लत

जागरण संवाददाता रुड़की शहर में पेयजल किल्लत लगातार बनी हुई है। जिस कारण उपभोक्ताओं

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 04:28 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 04:28 PM (IST)
शहर में लगातार बनी हुई है पेयजल किल्लत
शहर में लगातार बनी हुई है पेयजल किल्लत

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर में पेयजल किल्लत लगातार बनी हुई है। जिस कारण उपभोक्ताओं को गर्मी के मौसम में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, कई उपभोक्ता तो समस्या के समाधान के लिए जल संस्थान के चक्कर काटकर थक चुके हैं।

loksabha election banner

शहर में आदर्श नगर, सोलानीपुरम, जाटव बस्ती, प्रेमनगर, सती मोहल्ला समेत कई अन्य क्षेत्रों में कहीं पर लोगों के घरों में गंदा पानी आ रहा है तो कहीं लाइन क्षतिग्रस्त होने की वजह से उपभोक्ताओं को पानी के लो-प्रेशर की दिक्कत से जूझना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी इन क्षेत्रों से कई लोग पेयजल आपूर्ति बाधित होने की शिकायत लेकर जल संस्थान के कार्यालय पहुंचे। साथ ही समस्या का निराकरण नहीं होने पर जल संस्थान के अधिकारी से उनकी नोकझोंक भी हुई। प्रेमनगर से आई एक महिला उपभोक्ता ने बताया कि पिछले 20 दिन से उनके घर में पानी नहीं आ रहा है। तीन से वह जल संस्थान के कार्यालय के चक्कर काट रही है। इसके बावजूद अभी तक पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी है। इस दौरान महिला ने हंगामा भी काटा। वहीं जाटव बस्ती से जल संस्थान के कार्यालय में दूषित पानी की शिकायत लेकर आए रमेश सचदेवा ने बताया कि उनके मोहल्ले में कई दिन से गंदा पानी आ रहा है। विभाग में शिकायत की गई है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। उन्होंने कहा कि गंदा पानी पीने से बीमारियों का खतरा बना हुआ है। इसी प्रकार से कुछ अन्य कॉलोनी और मोहल्ले के लोग भी गंदे पानी व लो-प्रेशर की समस्या को लेकर जल संस्थान के कार्यालय पहुंचे। उधर, जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल के अनुसार, प्रेमनगर से जो महिला पानी नहीं आने की शिकायत लेकर आई थी उनके घर वे टीम के साथ गए थे। जांच करने पर पता चला कि उनके घर का खुद का कनेक्शन चोक हो रखा है। जबकि जाटव बस्ती में नई पेयजल लाइन से पानी साफ आ रहा है, लेकिन यहां पर कई लोगों ने पुरानी लाइन से अवैध रूप से कनेक्शन ले रखा है। ऐसे में पुरानी लाइन का पानी नई लाइन में जा रहा है। इस वजह से ही पेयजल दूषित हो रहा है। उन्होंने कहा कि जाटव बस्ती में भी विभाग की टीम निरीक्षण के लिए जाएगी। साथ ही अवैध कनेक्शनों को काटा जाएगा।

-----------

इनसेट

आदर्श नगर के लोगों ने दूसरे दिन भी झेला पानी का संकट

रुड़की: आदर्श नगर में दूसरे दिन भी क्षतिग्रस्त पेयजल लाइन की मरम्मत का कार्य चला। वहीं, लाइन ठीक नहीं होने की वजह से हजारों की आबादी को पानी के लो-प्रेशर की समस्या से जूझना पड़ा। दरअसल, आदर्श नगर में बिजली के पोल खड़े करते समय ऊर्जा निगम ने जल संस्थान की पेयजल लाइन को दो दिन पहले क्षतिग्रस्त कर दिया था। जिस वजह से क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बाधित चल रही है। शुक्रवार को दिनभर कर्मचारी लाइन को दुरुस्त करने में जुटे रहे। जल संस्थान के सहायक अभियंता राजेश कुमार निर्वाल ने बताया कि लाइन में अधिक फॉल्ट आने के कारण उसे ठीक करने में अधिक समय लग रहा है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को कर्मचारी लाइन को ठीक करने में जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.