Move to Jagran APP

बाजार में नहीं शौचालय, जनता परेशान

शहर के बाजारों में पेयजल एवं शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। जिस कारण बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:39 PM (IST)
बाजार में नहीं शौचालय, जनता परेशान
बाजार में नहीं शौचालय, जनता परेशान

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर के बाजारों में पेयजल एवं शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। जिस कारण बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं जिम्मेदार विभागों की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

loksabha election banner

सिविल लाइंस, मेन बाजार, बीटी गंज, अनाज मंडी समेत शहर और आसपास के अन्य बाजारों में पेयजल एवं शौचालय के पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं। जबकि जनता की ओर से समय-समय पर इनकी मांग की जाती है। उधर, बाजार में प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में ग्राहक खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। इनमें पुरुष, महिला, बच्चे सभी शामिल होते हैं। वैसे तो मेन बाजार में सार्वजनिक शौचालय है, लेकिन कई बार इसमें ताले लटके रहते हैं। जबकि सिविल लाइंस बाजार में तो महिलाओं के लिए सार्वजनिक शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं है। शौचालय के साथ ही बाजार में पेयजल के भी इंतजाम नहीं किए गए हैं। जिससे बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले ग्राहकों को अपने साथ घर से ही पानी लेकर आना पड़ता है। खासतौर से गर्मियों के सीजन में बाजार में खरीदारी के लिए आने वाले लोगों को पेयजल के पर्याप्त इंतजाम नहीं होने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्राहकों के साथ ही व्यापारियों को भी दिक्कत होती है। कई बार व्यापारियों के साथ ही जनता की ओर से भी बाजार में मूलभूत सुविधाओं को उपलब्ध करवाने की मांग की जा चुकी है। इसके बावजूद प्रशासन और नगर निगम की ओर से इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

-------------

बाजारों में अतिक्रमण की समस्या होने के साथ ही पार्किंग की सुविधा नहीं है। जबकि पेयजल एवं शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। ऐसे में बाजार में खरीदारी के लिए आने वाली जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सीमा जैन, सिविल लाइंस

----------

शहर के बाजारों में खरीदारी के लिए महिलाएं काफी संख्या में आती हैं, लेकिन बाजार में महिलाओं के लिए सार्वजनिक शौचालयों का अभाव है। बाजार में मोबाइल टॉयलेट की सुविधा होनी चाहिए।

अंजु गौड़, गांधी वाटिका, सिविल लाइंस

---------

बाजार में रोजाना सैकड़ों शहरवासी खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। बल्कि शहर के अलावा आसपास के क्षेत्रों से भी लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। जबकि बाजार में पेयजल एवं शौचालयों की पर्याप्त सुविधा नहीं है।

सुनीता गोस्वामी, आदर्श नगर

---------

बाजार में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होनी चाहिए। बाजार की सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए। पार्किंग की उचित व्यवस्था हो। साथ ही पेयजल एवं शौचालय की पर्याप्त सुविधा भी बेहद जरूरी है। जिससे जनता को परेशानी नहीं हो।

जेएस नेगी, साकेत कॉलोनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.