Move to Jagran APP

Haridwar Weather Update: हरिद्वार में भारी बारिश से गिरी दीवार, कई स्थानों पर धंसी सड़क

Haridwar Weather Update शुक्रवार देर रात भारी बारिश के चलते कई इलाकों में दीवार गिर गई। जगह-जगह सड़कें धंस गई। पहले से क्षतिग्रस्त सड़कों की हालत और ज्यादा खराब हो गई।

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 09:17 PM (IST)
Haridwar Weather Update: हरिद्वार में भारी बारिश से गिरी दीवार, कई स्थानों पर धंसी सड़क
Haridwar Weather Update: हरिद्वार में भारी बारिश से गिरी दीवार, कई स्थानों पर धंसी सड़क
हरिद्वार, जेएनएन। हरिद्वार जिले में शुक्रवार देर रात भारी बारिश के चलते कई इलाकों में दीवार गिर गई। जगह-जगह सड़कें धंस गई। पहले से क्षतिग्रस्त सड़कों की हालत और ज्यादा खराब हो गई। औद्योगिक क्षेत्र में पार्क की दीवार गिरने से दो कार क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं, शहर के कई स्थानों पर मलबा भर आया। 
हरिद्वार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश जैन ने बताया कि बारिश से भारी नुकसान हुआ है। वहीं शहर कोतवाली के आगे पुलिस क्वार्टर के पीछे की दीवार गिर गई। मंसा देवी मार्ग पर अंडरग्राउंड नाला बैठ गया। अपर रोड पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। कांगड़ा मोड़ के पास भूस्खलन हुआ है। केले वाली पुलिया के नाले के ओवरफ्लो होने से नेपाली गली में शारदा मठ के पीछे की दीवार गिर गई। आगे की दीवार 21 जुलाई को भारी बारिश के चलते टूट गई थी। भारत माता पुरम में पार्क की दीवार टूट गई है। इधर, रानीपुर मोड़ पर विशाल मेगा मार्ट के सामने सड़क धंसने से ट्रक का पहिया फंस गया। पुलिस ने क्रेन की मदद से ट्रक को निकलवा यातायात सुचारु कराया। 
ऋषिकुल कॉलोनी में पानी भरने पर किया प्रदर्शन
ऋषिकुल कॉलोनी वार्ड 14 में पानी भरने से नाराज स्थानीय निवासियों ने महापौर अनिता शर्मा के बाद भाजपा और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। आरोप है कि नाले में दर्जन भर से अधिक पाइप डाले गए हैं। मलबा फंसने से जलनिकासी अवरुद्ध होने से पानी घरों और सड़कों पर आ जाता है। इंडस्ट्रियल एरिया की ओर से आ रहा नाला ऋषिकुल पुलिया पर उफनाने से पटियाला बैंक से हिमगिरी होटल तक कीचड़ फैल गया। महापौर ने बताया कि पुलिया चौड़ीकरण का प्रस्ताव भेजा गया है लेकिन कार्य नहीं हुआ। जेसीबी की मदद से नाले की सफाई कराई जा रही है। कहा कि अब तो भाजपा कार्यकर्ता भी नाले की सफाई में लग गए हैं। 
इन स्थानों पर आया मलबा 
  • भूपतवाला मुखिया गली 
  • सपतसरोवर रोड 
  • विष्णु घाट, सब्जी मंडी 
  • हरकी पैड़ी सुभाष घाट 
  • भीमगोड़ा 
  • मंसा देवी हिलबाईपास 
जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतुरा ने बताया कि उत्तरी हरिद्वार में किसी जान माल के नुकसान की सूचना नहीं है। सिल्ट आने और जलभराव से थोड़ी दिक्कतें रही। एक दो स्थान पर दीवार गिरने की सूचना मिली है। जलभराव आदि से हुए नुकसान का जायजा लेने को संबंधित विभागों को लगाया गया है। जेसीबी की मदद से मलबा हटाया जा रहा है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.