Move to Jagran APP

सीमेंट कंपनी के प्रदूषण के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सूत्र, भगवानपुर: जहाजगढ़ में एक सीमेंट कंपनी पर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगाते हुए ग्र

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 07:29 PM (IST)
सीमेंट कंपनी के प्रदूषण के विरोध में प्रदर्शन
सीमेंट कंपनी के प्रदूषण के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सूत्र, भगवानपुर: जहाजगढ़ में एक सीमेंट कंपनी पर प्रदूषण फैलाने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने फैक्ट्री से हो रहे गंदे पानी की निकासी नहीं होने का भी आरोप लगाया। इसे लेकर तहसीलदार को ज्ञापन दिया है।

loksabha election banner

भगवानपुर क्षेत्र के जहाजगढ़ गांव में एक सीमेंट फैक्ट्री है। सोमवार को बड़ी संख्या में जहाजगढ़ और आसपास के कई ग्रामीण तहसील मुख्यालय पहुंचे। इन लोगों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। ग्रामीण बालचंद ने कहा कि फैक्ट्री से निकलने वाली धूल आसपास की आबादी को नुकसान पहुंचा रही है। जिसकी वजह से ग्रामीणों को सांस संबंधी बीमारी हो रही हैं। आरोप लगाया कि फैक्ट्री प्रबंधन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। साथ ही फैक्ट्री से निकलने वाला गंदा पानी भी खुले में छोड़ा जा रहा है। जिससे पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों ने गंदे पानी की निकासी के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की भी मांग की। जिससे कि गंदे पानी से होने वाली बीमारियों से लोगों को बचाया जा सके। ग्रामीणों ने ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इसे लेकर एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। तहसीलदार ने ग्रामीणों को बताया कि यह क्षेत्र रुड़की जेएम के अधीन आता है। ऐसे में उन्होंने जेएम के समक्ष पूरे मामले को रखने की बात कही है। ज्ञापन देने वालों में चंपा देवी, प्रमिला, केला, ममता, सविता, सत्यवती, सुमन, किरन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.