Move to Jagran APP

बच्ची सहित सीएम आवास पर धरना देगी दुष्कर्म पीड़िता Haridwar News

दुष्कर्म पीड़िता ने सत्ताधारी विधायक स्वामी यतीश्वरानंद पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाते हुए अपनी नवजात बच्ची के साथ मुख्यमंत्री आवास पर 20 फरवरी को धरने की चेतावनी दी।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:46 AM (IST)
बच्ची सहित सीएम आवास पर धरना देगी दुष्कर्म पीड़िता Haridwar News
बच्ची सहित सीएम आवास पर धरना देगी दुष्कर्म पीड़िता Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। पथरी क्षेत्र की दुष्कर्म पीड़िता ने सत्ताधारी विधायक स्वामी यतीश्वरानंद पर दोषियों को बचाने का आरोप लगाते हुए अपनी नवजात बच्ची के साथ मुख्यमंत्री आवास पर 20 फरवरी को धरने की चेतावनी दी है। पीड़िता के परिवार ने सीबीसीआइडी पर भी डराने, धमकाने और परेशान करने का आरोप लगाया है। 

loksabha election banner

पीड़ित परिवार ने मीडिया के सामने आकर अपनी बेबसी सुनाते हुए इंसाफ की गुहार लगाई। इस बारे में हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद से उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका एक मोबाइल फोन स्विच आफ और संपर्क से बाहर बताया। दूसरा फोन पर कॉल सहयोग दुष्यंत ने रिसीव की और बताया कि विधायक दिल्ली में किसी कार्यक्रम में व्यस्त हैं। मीटिंग के बाद अपना पक्ष दे पाएंगे।

हरिद्वार प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान युवती ने बताया कि गांव का एक व्यक्ति उसके पिता का एक्सीडेंट होने का बहाना बनाकर उसे अपने साथ ले गया था। जहां सहारनपुर निवासी एक पति-पत्नी ने व्यक्ति के साथ मिलकर युवती को बंधक बनाकर रखा। आरोप है कि दोनों आरोपितों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। 

29 जून 2019 को किसी तरह वह बचकर निकली और रुड़की गंगनहर कोतवाली पहुंचकर पुलिस से मदद मांगी। तब पथरी थाने की पुलिस उसे लाई थी। पीड़िता के परिवार का आरोप है कि मुख्य आरोपित डॉ. मुबारिक विधायक स्वामी यतीश्वरानंद का करीबी है। इसके चलते पुलिस ने शुरू में मुकदमा दर्ज करने में भी आनाकानी की। 

जैसे-तैसे केस दर्ज होने पर सिर्फ एक आरोपित चंगेज को गिरफ्तार किया गया। बाद में दोषियों के कहने और विधायक के इशारे पर जांच सीबीसीआइडी को ट्रांसफर कर दी गई। करीब दो हफ्ते पहले पीड़िता ने एम्स ऋषिकेश में बच्ची को जन्म दिया है। 

पीड़िता का आरोप है कि सीबीसीआइडी भी विधायक स्वामी यतीश्वरानंद के दबाव में आरोपितों को बचाने का काम कर रही है। आरोपित डॉ. मुबारिक, शबनम और अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के बजाय उल्टा पीड़ितों को ही धमकाते हुए समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दुष्‍कर्म मामले में सहपाठी छात्रा की कॉल रिकॉर्डिंग बनी अहम सबूत Dehradun News

पिता हुए भावुक, बेटी के छलके आंसू 

पत्रकार वार्ता में पीड़िता के पिता आपबीती सुनाते हुए भावुक हो उठे और पीडि़ता की आंखों से भी आंसू बह निकले। पीड़िता के पिता ने बताया कि गांव में उनके साथ बैठने और बातचीत करने वालों को भी प्रभावशाली लोग धमकियां देते हैं। उनका साथ देने वाले लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। आरोप लगाया कि डीएनए सैंपल लेने के नाम पर भी उन्हें प्रताड़ित किया गया और उन्हें शक है कि सीबीसीआइडी इसमें भी गड़बड़ी करा सकती है।

यह भी पढ़ें: छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म का गुनाह छिपाने पर अपराधी बन गया स्कूल प्रबंधन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.