Move to Jagran APP

कुख्यात वाल्मीकि का भतीजा मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता रुड़की कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के भतीजे को उप्र पुलिस ने मुजफ्फरनगर में मु

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 07:43 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 07:43 PM (IST)
कुख्यात वाल्मीकि का भतीजा मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार
कुख्यात वाल्मीकि का भतीजा मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रुड़की: कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि के भतीजे को उप्र पुलिस ने मुजफ्फरनगर में मुठभेड़ में गिरफ्तार करने का दावा किया है। इसके पास से एक तमंचा पुलिस को बरामद हुआ है। आरोपित ने रुड़की में एक परिचालक से रंगदारी मांगने तथा उस पर हमले की साजिश रची थी। रुड़की गंगनहर पुलिस की एक टीम ने मुजफ्फरनगर में आरोपित से पूछताछ की है। वहीं चर्चा है कि रुड़की पुलिस से बचने के लिए उसने उप्र पुलिस से मिलकर गिरफ्तारी दी है। रुड़की पुलिस अब उसे बी वारंट पर रुड़की जेल शिफ्ट कराने और रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है।

loksabha election banner

रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की नंद विहार कॉलोनी निवासी परिचालक सुभाष कुमार पर प्रवीण वाल्मीकि के दो शूटर साबिर और फरमान निवासी विष्णु लोक कॉलोनी रानीपुर ने गोली चलाई थी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुए थे। इस मामले में गंगनहर पुलिस ने कुख्यात प्रवीण वाल्मीकि, इसके भतीजे मनीष उर्फ बोलर निवासी ऋषिनगर, नई बस्ती, सुनहरा, हिमांशु त्यागी, निवासी आदर्श कॉलोनी रुड़की, लाखन निवासी रुड़की पर मुकदमा दर्ज किया था। हिमांशु त्यागी, मनीष उर्फ बोलर और लाखन ने डेढ़ माह पहले परिचालक के घर जाकर वीडियो काल कर जेल में बंद वाल्मीकि से बात कराई थी। वाल्मीकि ने फोन पर परिचालक से पांच लाख की रंगदारी मांगते हुए धमकी दी थी। शनिवार को पुलिस ने वाल्मीकि के शूटर फरमान और हिमांशु त्यागी को गिरफ्तार किया था। घटना के बाद से कुख्यात का भतीजा मनीष उर्फ बोलर फरार चल रहा है। पुलिस इसकी तलाश में थी, लेकिन रविवार सुबह गंगनहर पुलिस को जानकारी मिली कि भौरीकलां थाना, मुजफ्फरनगर पुलिस ने मुठभेड़ में कुख्यात वाल्मीकि के भतीजे बोलर को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया है। यह खबर मिलने के बाद उपनिरीक्षक नितेश शर्मा पुलिस टीम के साथ मुजफ्फरनगर पहुंचे और आरोपित से पूछताछ की। हालांकि कुख्यात के भतीजे के मुठभेड़ में पकड़े जाने की बात रुड़की पुलिस के गले नहीं उतर रही है। पुलिस को आशंका है कि रुड़की पुलिस से बचने को सेटिंग-गेटिंग के जरिये उसने गिरफ्तारी दी है। गंगनहर कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि आरोपित को बी वारंट पर रुड़की लाया जाएगा। इसके बाद उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। वहीं वाल्मीकि गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश में छापे मारे जा रहे हैं।

-----------------

अब तो साबिर के भी उप्र में होने की आशंका

रुड़की: पुलिस को आशंका है कि वाल्मीकि का दूसरा शूटर साबिर भी उप्र में छिपा हुआ है। वह भी इसी तरह से गिरफ्तार हो सकता है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को मनीष उर्फ बोलर की लोकेशन रुड़की में ही होने की मिली थी, लेकिन सुबह ही उसके मुठभेड़ होने की खबर पुलिस को मिल गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.