हरिद्वार, जेएनएन। जिस पुलिस के पास अपराधियों पर नकेल डालने की जिम्मेदारी है, उसके दो सिपाही जुआरियों के बीच बैठकर ताश पत्ते फेंट रहे थे। इस दरम्यान किसी बात पर विवाद हुआ तो जुआरियों ने चाकू निकाल कर खूनी खेल खेला। जुआ खेल रहे दोनों सिपाही भी इसमें जख्मी हो गए। इनमें एक की हालत नाजुक बनी हुई है। 

सिपाहियों की करतूत का पता चलने पर हरिद्वार से लेकर देहरादून पुलिस मुख्यालय तक अधिकारी हरकत में आ गए। पूरे दिन की माथापच्ची के बाद देर शाम हरिद्वार के एसएसपी जन्मेंजय प्रभाकर खंडूरी ने सिडकुल थाना प्रभारी को लाइन हाजिर करने के साथ ही कोर्ट चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। जुआ इन्हीं के क्षेत्र में खेला जा रहा है। जुआ खेलने वाले सिपाहियों की शहर कोतवाली में तैनाती है। इन पर अभी कार्रवाई नहीं की गई है। मामले की जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गई है।

कोर्ट पुलिस चौकी की नाक के नीचे रोशनाबाद कचहरी परिसर के पास ढाबे पर रविवार देर रात यह घटनाक्रम हुआ। यहां कुछ लोग जुआ खेल रहे थे, इनमें हरिद्वार शहर कोतवाली में तैनात सिपाही अरुण कोटनाला और ज्वालापुर कोतवाली का सिपाही जितेंद्र भी शामिल थे। इस बीच, जुआरियों के बीच खूनी संघर्ष हो गया, इसमें दोनों सिपाही लहूलुहान हो गए। उन्हें आनन-फानन जिला अस्पताल लाया गया। गंभीर हालत देखते हुए उन्हें जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल रेफर कर दिया गया। 

एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी ने सोमवार की शाम पत्रकार वार्ता कर बताया कि ढाबे पर काफी दिन से जुआ खेलने की बात सामने आई है। लापरवाही को देखते हुए एसओ सिडकुल देवराज शर्मा को लाइन हाजिर और कोर्ट चौकी प्रभारी लखपत बुटोला को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि झगड़े में शामिल एक पक्ष की तरफ से दुष्यंत राठी पुत्र धर्मपाल राठी निवासी रामनगर ज्वालापुर की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 

इस सिलसिले में अनिल चौधरी पुत्र सुखपाल सिंह निवासी भेल सेक्टर तीन रानीपुर, सुमित पुत्र अक्षरनाथ और अंकुर वर्मा उर्फ हन्नी पुत्र विनोद कुमार निवासीगण शिवालिकनगर, रजत पुत्र अजीत सिंह निवासी ग्राम बिनौली, बागपत उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि घायल सिपाहियों का पुलिस के पर्यवेक्षण में उपचार कराया जा रहा है। उनकी भूमिका की जांच कराते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: नैनीताल में वकील को चाकू मारा, तलवार से गला रेतने की कोशिश, मरा समझकर छोड़ा

यह भी पढ़ें: बीकॉम के छात्र को सहपाठियों ने बुरी तरह पीटा, आंख में आए आठ टांके; वजह चौंका देगी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस