Move to Jagran APP

पुलिस ने किए तीन चेन लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हरिद्वार जनपद में पुलिस के सिरदर्द और महिलाओं के लिए आतंक का पर्याय बने

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 09:59 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:59 PM (IST)
पुलिस ने किए तीन चेन लुटेरे गिरफ्तार
पुलिस ने किए तीन चेन लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: जनपद में पुलिस के सिरदर्द और महिलाओं के लिए आतंक का पर्याय बने शामली उत्तर प्रदेश के तीन चेन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कनखल पुलिस व सीआइयू हरिद्वार की साझा कार्रवाई में लुटेरों से पांच सोने की चेन भी बरामद हुई हैं। लुटेरे कनखल, ज्वालापुर, बहादराबाद व रुड़की में आधा दर्जन से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दे चुके थे। एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूड़ी ने सोमवार को ज्वालापुर कोतवाली में पत्रकार वार्ता कर छह घटनाओं का पर्दाफाश किया।

prime article banner

कनखल में बीते मार्च में चेन स्नेचिग की लगातार घटनाएं हुई। ज्वालापुर, बहादराबाद और रुड़की में भी स्नेचरों ने जमकर आतंक मचाया। एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि सर्विलांस व मुखबिर तंत्र से मिली जानकारी के आधार पर कनखल पुलिस व सीआइयू ने मिलकर जगजीतपुर से दो बाइकों पर सवार तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपितों के कब्जे व उनकी निशानदेही पर कनखल, बहादराबाद व रुड़की से लूटी गई सोने की पांच चेन बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने अपने नाम जयराम उर्फ उदय सिंह पुत्र रतिराम, जीवन पुत्र जागेंद्र निवासी ग्राम सिगराखेड़ी व सोनू पुत्र अमर सिंह निवासी ग्राम जालान, थाना झिझाना, जिला शामली उत्तर प्रदेश बताया। उनके कब्जे से कारतूस सहित एक तमंचा भी बरामद हुआ। एसएसपी ने बताया कि शातिर लुटेरे हेलमेट पहनकर सुनसान जगहों पर महिलाओं से चेन लूटते थे। नवंबर से लगातार जनपद में अलग-अलग इलाकों में घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

रविवार को भी उन्होंने रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुनहरा रोड और बहादराबाद के शांतरशाह में दो महिलाओं से चेन लूटी थी। एसएसपी ने कनखल थानाध्यक्ष हरिओम राज चौहान व सीआइयू प्रभारी राजीव चौहान सहित उनकी टीमों को शाबाशी देते हुए ढाई हजार रुपये इनाम की घोषणा भी की। इस दौरान एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एएसपी सदर आयुष अग्रवाल व सीओ कनखल विजेंद्र दत्त डोभाल भी मौजूद रहे। जयराम की बहन के घर ठहरते थे लुटेरे

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि गिरोह का सरगना जयराम है। श्यामपुर क्षेत्र में उसकी बहन का घर है। झिझाना से आकर घटनाओं को अंजाम देने के बाद लुटेरे अक्सर बहन के घर ठहरते थे। लूटी गई चेन अशोक पुत्र जयपाल निवासी ग्राम विरालियान, थाना झिझाना शामली को बेची जाती थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम जल्द ही शामली भेजी जाएगी। ग्राहक बनकर दुकानदार महिला से लूटी चेन

बहादराबाद: चेन लुटेरे अपने काम में इतने परफेक्ट हैं कि एक-एक दिन में चेन स्नेचिग की कई घटनाओं को अंजाम देते थे। रविवार को रुड़की से चेन लूटने के बाद तीनों बहादराबाद पहुंचे और शांतरशाह में आर्टीफिशियल ज्वैलरी की दुकान चलाने वाली बबीता की चेन लूटकर फरार हो गए। बहादराबाद से तीनों कनखल पहुंचे तो पुलिस व सीआइयू ने उन्हें दबोच लिया। तलाशी लेने पर शांतरशाह से लूटी गई चेन बरामद हुई। चेन से जुड़ा लॉकेट उन्होंने खैनी के पॉकेट में छुपाया हुआ था। सोमवार को पर्दाफाश के दौरान ज्वालापुर कोतवाली पहुंची दौलतपुर बहादराबाद निवासी बबीता ने लुटेरों को देखते ही पहचान लिया। उसने बताया कि रविवार को लुटेरे उसकी दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे। उन्होंने छोटे बच्चे के लिए चांदफूल दिखाने के लिए कहा। बातों में उलझाकर एक युवक ने उसका गला पकड़ लिया और चेन झपट ली। शोर मचाने पर इससे पहले कि कोई मदद के लिए पहुंचता, वह बाइक पर भाग निकले। बहादराबाद थानाध्यक्ष राजीव उनियाल ने बताया कि लुटेरों ने नवंबर माह में भी थानाक्षेत्र में चेन लूट की घटनाएं की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.