Move to Jagran APP

हरिद्वार : नारसन कस्‍बा में एसबीआइ का एटीएम काट रहे थे तीन युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Uttarakhand crime News हरिद्वार जनपद के कस्बा नारसन में पुलिस ने भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम काटकर चोरी का प्रयास कर रहे तीन आरोपितों को दबोचा। आरोपितों ने गाजियाबाद से हरिद्वार जाते समय वारदात को अंजाम दिया। पकड़ने के दौरान आरोपितों ने पुलिसकर्मियों के साथ की हाथापाई भी की।

By Edited By: Published: Fri, 20 May 2022 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 06:29 PM (IST)
हरिद्वार : नारसन कस्‍बा में एसबीआइ का एटीएम काट रहे थे तीन युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार
हरिद्वार पुलिस की गिरफ्त में एटीएम काटने का प्रयास के आरोपित।

संवाद सहयोगी, मंगलौर (हरिद्वार): कस्बा नारसन में भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम काटकर चोरी का प्रयास कर रहे तीन आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े जाने के दौरान आरोपितों ने पुलिस के साथ हाथापाई कर भागने का प्रयास भी किया। पकड़े गए आरोपित गाजियाबाद से हरिद्वार जा रहे थे।

loksabha election banner

देर रात मंगलौर कस्बा नारसन में पुलिस गश्त कर रही थी। जब पुलिसकर्मी गश्त करते हुए कस्बे की मार्केट में पहुंचे तो उन्हें एटीएम के अंदर कुछ संदिग्धों के होने की भनक मिली।

पुलिसकर्मियों ने पास जाकर देखा तो तीन आरोपित बैंक का एटीएम कटर से काट रहे थे। पुलिसकर्मी अंदर दाखिल हो गए। पुलिसकर्मियों को देख तीनों आरोपित उनसे भिड़ गए। उनके साथ धक्का-मुक्की तक की और भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने तीनों को दबोच लिया।

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वह स्कूटर एवं मोटसाइकिल से गाजियाबाद से हरिद्वार जा रहे थे। पैसे के लालच में उन्होंने कस्बे में लगे एटीएम को तोड़कर रुपये निकालने की योजना बनाई।

पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम आदित्य गुप्ता निवासी कैलाश नगर गाजियाबाद, निशांत निवासी कैलाश नगर गाजियाबाद और जितेंद्र वर्मा उर्फ सोनू निवासी करनीकोट थाना मुंडावर जिला अलवर राजस्थान हाल निवास गाजियाबाद बताया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के आपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपितों को पकड़ने में कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल शेखर चौधरी और होमगार्ड रामकुमार ने मुख्य भूमिका निभाई।

पढ़ाई के साथ ही पार्ट टाइम नौकरी करते हैं आरोपित

एटीएम तोड़ने का प्रयास करने वाले तीनों आरोपित पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम नौकरी भी करते हैं। मुख्य आरोपित आदित्य गुप्ता एमकाम द्वितीय वर्ष का छात्र है।

वह साहिबाबाद की एक कंपनी में सात माह से अकाउंट एग्जीक्यूटिव का काम भी कर रहा था। जबकि, उसका दोस्त निशांत डी. फार्मा की पढ़ाई करने के साथ ही प्राइवेट नौकरी भी कर रहा था।

वहीं जितेंद्र वर्मा उर्फ सोनू बीए की पढ़ाई करने के साथ ही गाजियाबाद के एक पेट्रोल पंप पर सेल्समैन की नौकरी कर रहा था। घटना के मुख्य आरोपित आदित्य गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन की छह जून को शादी होनी है।

इसके लिए तीन लाख रुपये की आवश्यकता थी, जिसके लिए उसने दोस्तों के साथ मिलकर एटीएम काटकर रुपये चुराने की योजना बनाई थी। आदित्य गुप्ता के पास पुलिस को प्रेस के दो कार्ड भी मिले हैं। आरोपितों के पास मिला सामान गाजियाबाद की एक हार्डवेयर की दुकान से खरीदा गया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद तीनों को कोर्ट में पेश कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.