Move to Jagran APP

रुड़की में निर्माणाधीन मकान के बाहर लिखा धमकी भरा संदेश Haridwar News

रामनगर में एक कारोबारी के निर्माणाधीन मकान के बाहर एक कुख्यात गैंगस्टर का धमकी भरा संदेश लिखा होने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 06:58 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 06:58 PM (IST)
रुड़की में निर्माणाधीन मकान के बाहर लिखा धमकी भरा संदेश Haridwar News
रुड़की में निर्माणाधीन मकान के बाहर लिखा धमकी भरा संदेश Haridwar News

रुड़की, जेएनएन। रामनगर में एक कारोबारी के निर्माणाधीन मकान के बाहर एक कुख्यात गैंगस्टर का धमकी भरा संदेश लिखा होने से हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की। इस मामले को कारोबारी का एक अन्य दुकानदार से हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है।

loksabha election banner

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के रामनगर निवासी एक कारोबारी की घड़ी की दुकान है। कारोबारी का रामनगर में ही मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माणाधीन मकान के बाहर किसी ने एक कुख्यात बदमाश का नाम राठी और 50 हजार रुपये लिख दिया। कुख्यात इस समय उत्तर प्रदेश की जेल में बंद है। वह रुड़की में भी काफी समय से जेल में बंद रहा है। मामला रंगदारी का होने की आशंका के चलते किसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। 

इंस्पेक्टर साह ने कारोबारी से भी पूछताछ की। कारोबारी ने किसी तरह की धमकी या अन्य बात से इन्कार किया है। कारोबारी ने एक दुकानदार पर शक जताया है। बताया कि कुछ समय पहले उसका एक दुकानदार से विवाद हुआ था। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। दुकानदारों के विवाद के बिंदु पर भी जांच की जा रही है। अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

फोन-पे के माध्यम से 73 हजार का लगाया चूना

साइबर ठग ने फोन-पे के माध्यम से युवक को 73 हजार का चूना लगा दिया। पीडि़त ने थाने में तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

चंडी घाट निवासी रवि गिरि ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि पिछले माह उनके दोस्त मेहरबान पुत्र उम्मेद सिंह के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को उसके रिश्ते में बहन लगने वाली युवती का पति बताते हुए कहा कि उनका कोई फौजी दोस्त है, जो पैसे भेज रहा है। मेरे पास फोन-पे खाता नहीं है, इसलिए पैसा मंगाने के लिए अपना फोन-पे कोड नंबर दे दो। मेहरबान के पास फोन-पे ऐप नहीं था, इस पर उसने रवि को कॉन्फ्रेंस पर लेकर जीजा की मदद करने को कहा। कुछ देर बाद उस व्यक्ति ने रवि को फोन किया और फोन-पे कोड मांगने लगा। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने बिना अनुमति क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासियों को बांटे केले, मुकदमा दर्ज

रिश्तेदार होने के चलते रवि ने अपना कोड दे दिया। कुछ देर बाद उसने कहा कि उनके खाते में 40 हजार से ज्यादा रकम नहीं आ सकती तो रवि ने अपने किसी और दोस्त का फोन-पे कोड भी दे दिया। कुछ देर बाद पता चला कि उन दोनों के खाते से 73 हजार की रकम गायब है। खाते से पैसे कटने के बाद जब उन्होंने उक्त नंबर पर फोन किया तो वह बंद आया। पीड़ि‍त ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। चंडीघाट चौकी इंचार्ज विजय सैलानी ने कहा कि पीड़ि‍त की तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: बाहर से आ रहे लोग पुलिस को दे रहे गलत जानकारी, होगा मुकदमा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.