Move to Jagran APP

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल पर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी

मोबाइल पर एक शख्स ने कॉल कर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। इससे राजधानी देहरादून से लेकर हरिद्वार तक शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 08:45 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 08:58 PM (IST)
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल पर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल पर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी

हरिद्वार, जेएनएन। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के मोबाइल पर एक शख्स ने कॉल कर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। इससे राजधानी देहरादून से लेकर हरिद्वार तक शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत की तहरीर पर हरिद्वार की शहर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मोबाइल नंबर की जांच शुरू करते हुए कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी की है। वहीं, एहतियातन हरकी पैड़ी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का मोबाइल रविवार को उनके प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत के पास था। उसी दौरान अंजान नंबर से मुख्यमंत्री के मोबाइल पर कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने हरिद्वार में हरकी पैड़ी को बम ब्लास्ट कर उड़ाने की धमकी दी। इसके बाद कॉल खत्म कर दी। प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत ने तुरंत यह जानकारी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को दी। मामले की गंभीरता को देखते मुख्यमंत्री ने तत्काल आवश्यक निर्देश जारी किए। इसके बाद मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद रावत ने एसएसपी हरिद्वार को तहरीर भेजी। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस के निर्देश पर रविवार देर शाम हरिद्वार शहर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस व सीआइयू की टीम मोबाइल नंबर की छानबीन करने में जुट गई। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है। 

वहीं, धमकी मिलने के बाद एहतियात के तौर पर हरकी पैड़ी का सुरक्षा घेरा और कड़ा कर दिया गया है। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर पूरे मामले का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

सायंकालीन आरती में मुस्तैद रही पुलिस

हरिद्वार: सीएम के मोबाइल पर हरकी पैड़ी को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद हरिद्वार में पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस, बम निरोधक दस्ते और बम स्क्वॉड ने हरकी पैड़ी पर चेङ्क्षकग अभियान चलाते हुए चप्पा-चप्पा छाना। सायंकालीन गंगा आरती के समय भी पुलिस मुस्तैद रही। हालांकि आरती से पहले रूटीन में हरकी पैड़ी के गंगा घाटों पर चेकिंग की जाती है, अलबत्ता धमकी मिलने से सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है।

पहले भी मिलती रही हैं धमकियां

हरकी पैड़ी को बम धमाके से उड़ाने की धमकी पहले भी मिल चुकी है। हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पिछले आठ सालों में धमकी भरे छह पत्र मिले हैं। यह पत्र आतंकी संगठन लश्करे तैयबा के नाम से मिलते रहे हैं। शुरुआत के पांच पत्र तत्कालीन स्टेशन अधीक्षक समरेंद्र गोस्वामी के नाम पर आए हैं। समरेंद्र गोस्वामी के रिटायर्ड होने के बाद भी उनके नाम पर धमकी भरे दो पत्र हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर मिले हैं। पुलिस, खुफिया विभाग और सुरक्षा एजेंसियां मिलकर भी आज तक संदिग्ध पत्र मिलने की गुत्थी नहीं सुलझा पाई हैं। ताजा मामला अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के ठीक अगले दिन सामने आया है। इसलिए पुलिस इसे बेहद गंभीरता से ले रही है।

यह भी पढ़ें: आइएमए को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला धरा Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.