Move to Jagran APP

हरिद्वार में आतंकियों ने ट्रेन की शोर में किए थे तीन धमाके

मंगलौर क्षेत्र में कुछ दिन पहले पकड़े गए आतंकियों से हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। आतंकियों का किया खुलासा दिल दहलाने वाला है। अर्द्धकुंभ को निशाना बनाने आए इन आतंकियों ने धमाका करने की टेस्टिंग पकड़े गए ओसामा के ट्यूबवेल पर की थी।

By Thakur singh negi Edited By: Published: Sat, 23 Jan 2016 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2016 12:38 PM (IST)
हरिद्वार में आतंकियों ने ट्रेन की शोर में किए थे तीन धमाके

रुड़की। मंगलौर क्षेत्र में कुछ दिन पहले पकड़े गए आतंकियों से हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। आतंकियों का किया खुलासा दिल दहलाने वाला है। अर्द्धकुंभ को निशाना बनाने आए इन आतंकियों ने धमाका करने की टेस्टिंग पकड़े गए ओसामा के ट्यूबवेल पर की थी। ट्यूबवैल की छत से टेस्टिंग के दौरान तीन अलग-अलग धमाके उस समय किए गए, जिस समय ट्रेन ट्रेक से गुजरी। मगर ट्रेन की आवाज के बीच धमाकों की गूंज हर बार दब कर रह गई।
पकड़े गए आंतकियों ने जांच एजेंसियों के सामने कई खुलासे किए। पकड़े गए आतंकी अखलाक, मेराज, ओसामा और अजीमुस्सान ने अर्द्धकुंभ में धमाके की पूरी योजना बनाई थी। पकड़े गए आतंकी अजीमुस्सान की निशानदेही पर ट्यूबवैल की छत से माचिस की तीली के जले हुए बारुद बरामद किया गया।
आतंकियों ने बताया कि जौरासी गांव के जंगल में माचिस की तीली से धमाका करने की टेस्टिंग के लिए आतंकियों ने साथी ओसामा के ट्यूबवैल को चुना था। यह ट्यूबवैल जौरासी से करीब दो किलोमीटर सुनसान जगह पर है। यहां से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रेक भी गुजरता है। यही देखते हुए आतंकियों ने धमाके की टेस्टिंग के लिए इस स्थान को चुना।
आतंकी माचिस की तीली से जुटाए बारुद से तभी धमाका करते, जिस समय वहां से ट्रेन गुजरती थी। ऐसे में धमाके की आवाज ट्रेन की गूंज में दबकर रह जाती थी। अर्धकुंभ के दौरान आतंकियों की योजना करीब दो किलो बारुद से धमाके करने की थी।

मोहसिन ने पहुंचाई थी रकम
अखलाक को रेकी के बदले पचास हजार की रकम मुजफ्फरनगर निवासी मोहसिन ने दी थी। अखलाक ने मोहसिन के लिए ही भगवानपुर में किराए पर कमरा लिया हुआ था। अखलाक के साथी इस मोहसिन की तलाश केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां शिद्दत से कर रही हैं। बताया जा रहा है कि मोहसिन सोशल मीडिया के जरिए इराकी आतंकी संगठन के संपर्क में आए युवाओं को रकम व अन्य सुविधाएं मुहैया कराने का काम करता है।
पढ़ें- दो संदिग्ध आतंकियों को लेकर दिल्ली पुलिस रुड़की पहुंची, बारुद बरामद


loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.