Move to Jagran APP

धर्मस्थल से एलान पर अफसरों के फूले हाथ-पांव

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ज्वालापुर मेन रोड से अतिक्रमण हटवाने के दौरान एक व्यक्ति ने धर्मस्

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 09:15 PM (IST)
धर्मस्थल से एलान पर अफसरों के फूले हाथ-पांव
धर्मस्थल से एलान पर अफसरों के फूले हाथ-पांव

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: ज्वालापुर मेन रोड से अतिक्रमण हटवाने के दौरान एक व्यक्ति ने धर्मस्थल के लाउडस्पीकर से ऐलान कर दिया। प्रशासनिक अमला के धर्मस्थल में घुसने की अफवाह से चंद मिनट में सैकड़ों की भीड़ वहां जमा हो गई, जिससे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। पुलिस ने अलग-अलग मामलों में चार लोगों को हिरासत में लिया है।

prime article banner

नगर निगम की दुकानों और कोतवाली गेट से अभियान की शुरुआत करते हुए टीम काफी दूर पहुंच गई। इस बीच किसी ने आला अधिकारियों से शिकायत करते हुए बताया कि पीछे कुछ लोगों ने लाल निशान मिटा दिए थे, इसलिए उनकी दुकानें छूट गई हैं। जिस पर अधिकारी टीम वापस लेकर चौहानान गली के पास पहुंचे और अतिक्रमण तुड़वा दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने एक धर्मस्थल का अतिक्रमण दिखाते हुए उसे तोड़ने की मांग की। हालांकि टीम धर्मस्थल के बाहर नाली पर किया गया अतिक्रमण का एक बड़ा हिस्सा तोड़ चुकी थी। कुछ हिस्सा तोड़ने के लिए छोड़ दिया गया था। दूसरे पक्ष के शिकायत करने पर जब टीम धर्मस्थल के बाहर पहुंची, तो एक युवक ने अंदर जाकर लाउडस्पीकर से यह एलान कर दिया कि टीम अंदर घुस आई है। इस अफवाह से लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। सड़क पर अचानक भारी भीड़ देखकर अधिकारियों के होश उड़ गए। इससे पहले कि भीड़ नारेबाजी करते हुए आक्रामक होती, एक जिम्मेदार व्यक्ति ने धर्मस्थल के लाउडस्पीकर से दोबारा एलान कर धर्मस्थल में घुसने की बात को झूठी बताया। सभी लोग शांति बनाए रखें और अपने-अपने घर लौट जाएं। तब ज्यादातर लोग लौट गए और अधिकारियों ने राहत की सांस ली। धर्मस्थल के बाहर टीम से सवाल जवाब कर रहे एक युवक को पुलिसकर्मी पकड़ कर कोतवाली ले गए। कस्साबान पुलिया के पास भी नोकझोंक होने पर अधिकारियों के कहने पर पुलिस ने भाजपा नेता के दो भाइयों सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.