रुड़की, जेएनएन। शहर के बीचोबीच स्थित चंद्रपुरी कॉलोनी में सोमवार दोपहर को मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इस हमले से यहां पर भगदड़ मच गई। होलिका पूजन कर रही महिलाएं भी पूजन छोड़कर भाग गईं। दुकानों के शटर बंद हो गए। यातायात भी बंद कर दिया गया। करीब तीन घंटे तक दहशत बनी रही। 

शहर में चंद्रपुरी रिक्शा स्टेंड के पास होलिका को सजाया गया है। यहां पर सोमवार की सुबह से ही बड़ी संख्या में महिलाएं पूजन करने के लिए पहुंच रही थी। इसी बीच कहीं पर मधुमक्खियां का एक झुंड यहां पर आ गया और उसने काटना शुरू कर दिया। इससे यहां पर भगदड़ मच गई, जो महिलाएं पूजन कर रही थी, उनको भी पूजन छोड़कर बीच में भागना पड़ा।

इतना ही नहीं मधुमक्खियों ने राहगीरों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। दुकानों के शटर बंद होना शुरू हो गए। लोगों ने चादर, कंबल डालकर खुद को सुरक्षित करने की कोशिश की। कुछ लोगों ने सूखी पत्तियां आदि एकत्र कर धुंआ किया। करीब तीन घंटे तक की मशक्कत के बाद मधुमक्खियां यहां से हटी, तब कहीं जाकर दोबारा से पूजन शुरू किया गया। 

वसंत ऋतु शुरू होते ही कहर बरपाती है मधुमक्खियां 

वसंत ऋतु शुरू होने के साथ ही मधुमक्खियों का प्रकोप भी बढ़ जाता है। हर साल रुड़की में कभी कैनाल रोड पर मधुमक्खियों का आतंक मचा रहता है, तो कभी जादूगर रोड पर। इतना ही नहीं पिछले साल लंढौरा मार्ग पर तो मधुमक्खियों के हमले में एक वृद्ध की जान तक चली गई थी। शहर में मई तक मधुमक्खियों का प्रकोप रहता है। 

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस