Move to Jagran APP

मुन्ना बजरंगी की हत्या से राठी के गुर्गों की बढ़ी निगरानी

पुलिस ने डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद रोशनाबाद जिला कारागार में कुख्यात सुनील राठी के गुर्गों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 10 Jul 2018 05:07 PM (IST)
मुन्ना बजरंगी की हत्या से राठी के गुर्गों की बढ़ी निगरानी
मुन्ना बजरंगी की हत्या से राठी के गुर्गों की बढ़ी निगरानी

हरिद्वार, [जेएनएन]: बागपत जेल में पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद रोशनाबाद जिला कारागार में कुख्यात सुनील राठी के गुर्गों की निगरानी बढ़ा दी गई है। आइजी जेल ने जेल प्रशासन को बकायदा मेल कर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। राठी की मां राजबाला हफ्ते भर पहले ही जमानत पर रोशनाबाद जेल से रिहा हुई है, पर उसके पांच गुर्गे अभी भी रोशनाबाद जेल में बंद हैं।

loksabha election banner

कुख्यात सुनील राठी को लगभग डेढ़ साल पहले उसके गृह जनपद बागपत की जेल शिफ्ट किया गया है। उसी जेल में डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या की गई है। हत्या का आरोप भी सुनील राठी पर लगा है। राठी के गुर्गे हरेंद्र राठी, विपिन जैन, विक्की और महकार उर्फ पप्पू ठेकेदार फिलहाल रोशनाबाद जेल में बंद हैं। जीवा के शार्प शूटर शाहरुख पठान व मुजाहिद उर्फ पप्पू भी हरिद्वार के कपड़ा व्यापारी की हत्या के मामले में रोशनाबाद जेल में हैं। हालांकि कुख्यातों की मिलाई सप्ताह में एक बार कड़ी निगरानी में कराई जाती है। मगर बागपत की घटना के बाद गुर्गों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

आइजी जेल पीवीके प्रसाद ने जेल प्रशासन को मेल पर निर्देश जारी किए हैं। जिसमें आशंका जताई गई है कि कहीं बापगत जेल में हुई घटना का प्रभाव हरिद्वार में न पड़े, इसलिए राठी के गुर्गों और उनसे मिलने आने वालों पर कड़ी नजर रखी जाए। डिप्टी जेलर प्रेम ङ्क्षसह चौहान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जेल की सुरक्षा पहले से कड़ी है। 

 कृष्णानंद राय की हत्या में उछला था नाजिम का नाम

हरिद्वार: गाजीपुर में 29 नवंबर 2005 को भाजपा विधायक कृष्णानंद राय व उनके छह साथियों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। एके-47 से हत्या करने का आरोप कुख्यात मुख्तार अंसारी के करीबी मुन्ना बजरंगी और संजीव उर्फ जीवा पर लगा था। चूंकि जीवा का उस दौरान हरिद्वार में भी आना जाना था। इसलिए उस समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपराध की दुनिया में जाना पहचाना नाम रहे ज्वालापुर निवासी हिस्ट्रीशीटर नाजिम सलमानी से भी हत्याकांड में पूछताछ हुई थी। 

राठी के बागपत जेल में होने पर सवाल

हरिद्वार: कुख्यात सुनील राठी बागपत जिले के टीकरी गांव का रहने वाला है। इसके बावजूद वह करीब डेढ़ साल से बागपत जेल में बंद है और जेल में बैठे-बैठे हरिद्वार व रुड़की में रंगदारी और चौथ वसूली की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। राठी अपने गृह जनपद की जेल में कैसे बंद है, इस पर हरिद्वार पुलिस भी हैरान है। पुलिस अधिकारी मिलीभगत व सरंक्षण का शक भी जताते आ रहे हैं। हरिद्वार में रंगदारी के एक मामले में पुलिस ने राठी के साथ-साथ बागपत के जेलर को भी नामजद किया हुआ है।

कृष्ण कुमार वीके, (एसएसपी हरिद्वार) का कहना है कि बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या की जानकारी मिली है। हालांकि उस घटना का यहां कोई असर पड़ने की उम्मीद कम है, पर हरिद्वार पुलिस पूरी तरह चौकन्नी और मुस्तैद है। हरिद्वार में राठी की गतिविधियां एक साल से शांत है, पर दोबारा सिर उइाने का प्रयास करेगा तो हरिद्वार पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें: एडीजी ने दिया हत्या-डकैती मामले के जल्द खुलासे का निर्देश

यह भी पढ़ें: दून अस्पताल के बाहर एंबुलेंस चालक पर चाकू से हमला, गंभीर घायल

यह भी पढ़ें: बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या, भाई घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.