संवाद सूत्र, लक्सर: सहकारी गन्ना विकास समिति लक्सर में चल रही चुनाव प्रक्रिया में नामांकन की प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई। गन्ना समिति में डेलीगेट के 281 पदों पर 870 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है।

सहकारी गन्ना विकास समिति लक्सर में चुनाव की प्रक्रिया गत 11 अक्तूबर से शुरू हो चुकी है। लक्सर सहकारी गन्ना समिति में 176 गांव के करीब 42 हजार किसान सदस्य हैं। समिति में डेलीगेट के 281 पदों पर चुनाव होना है। चुने गए डेलीगेट इसके बाद 11 डायरेक्टर का चुनाव करेंगे। इसके बाद 11 डायरेक्टर मिलकर समिति के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। डेलीगेट पद के लिए अंतिम मतदाता सूची जारी होने के बाद सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

इस दौरान समिति परिसर में खासी गहमागहमी देखने को मिली। डेलीगेट के लिए नामांकन करने के लिए भावी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। सहकारी समिति में खेड़ी मुबारिकपुर, ढाढ़ेकी, दल्लेवाला कलां, निरंजनपुर, रामपुर रायघटी, लालचंदवाला, शिवनगर, सीधडू, सुल्तानपुर, संघीपुर, व हबीबपुर सर्किल में डेलीगेट के 281 पदों के लिए 870 नामांकन जमा किए गए, जबकि 1086 नामांकन की खरीद की गई थी। मुख्य चुनाव अधिकारी विकेश कुमार यादव ने बताया कि अब नामांकन पत्रों की जांच व आपत्तियां दर्ज की जाएंगी। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप