Move to Jagran APP

गन्ना मंत्री ने नया भुगतान शुरू करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, रुड़की: किसानों के बढ़ते आक्रोश को कम करने के लिए गन्ना मंत्री प्रकाश

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 03:50 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 03:50 PM (IST)
गन्ना मंत्री ने नया भुगतान 
शुरू करने के दिए निर्देश
गन्ना मंत्री ने नया भुगतान शुरू करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, रुड़की: किसानों के बढ़ते आक्रोश को कम करने के लिए गन्ना मंत्री प्रकाश पंत ने चीनी मिलों को जल्द गन्ने का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में सोमवार को गन्ना मंत्री ने गन्ना विभाग के अफसरों की बैठक भी बुलाई है। वहीं किसानों ने आठ जनवरी को झबरेड़ा में होने वाले गन्ना मंत्री के कार्यक्रम में काले झंडे दिखाने का एलान किया है।

prime article banner

चीनी मिलों का पेराई सत्र शुरू हुए करीब डेढ़ माह से भी अधिक का समय हो चुका है। अभी तक चीनी मिलों ने किसानों के गन्ने का भुगतान शुरू नहीं किया है। पुराने भुगतान को तो मिलों ने यह कहकर ठंडे बस्ते में डाल दिया है कि शासन स्तर पर उनके आसान ऋण का मामला लंबित है। ऋण स्वीकृत होने के बाद गन्ने का भुगतान कर दिया जाएगा। मंगलवार को मुख्यमंत्री एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में किसानों ने काले झंडे दिखाने का एलान किया है। भाकियू अंबावत के पदम चौधरी ने कहा कि क्षेत्र का किसान परेशान है। सरकार ने एक बार भी क्षेत्र के किसान की सुध नहीं ली है। इसलिए वह काले झंडे दिखाने और जेल जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। वहीं, भाकियू टिकैत गुट का एक प्रतिनिधि मंडल भी सोमवार को गन्ना मंत्री से मिलेगा। इसके चलते गन्ना मंत्री प्रकाश पंत ने भी गन्ना विभाग के अफसरों की एक बैठक बुलाई है। उन्होंने निर्देश दिए कि जल्द किसानों के गन्ने का भुगतान शुरू किया जाए। सहायक गन्ना आयुक्त शैलेन्द्र ¨सह ने बताया कि सोमवार या मंगलवार को चीनी मिल नये गन्ने का भुगतान शुरू कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.