Move to Jagran APP

शिवम को भेजा जेल, पुलिस को अब पूनम भगत की तलाश

नव विवाहिता की दहेज हत्या के आरोप में पुलिस ने कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम भगत को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:45 PM (IST)
शिवम को भेजा जेल, पुलिस को अब पूनम भगत की तलाश
शिवम को भेजा जेल, पुलिस को अब पूनम भगत की तलाश

जागरण संवाददाता, हरिद्वार: नव विवाहिता की दहेज हत्या के आरोप में पुलिस ने कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम भगत को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, पुलिस अब मुकदमे में नामजद पूनम भगत सहित अन्य आरोपितों की तलाश में जुट गई है। धरपकड़ के लिए तीन पुलिस टीमें बनाई गई हैं। वहीं, तनाव के मद्देनजर देवतान में पीएसी तैनात है। उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने से मौत आया है।

loksabha election banner

ज्वालापुर के मोहल्ला देवतान निवासी कांग्रेस नेता पूनम भगत के बेटे शिवम की पत्नी यशिका की बुधवार दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। करीब दो माह पहले ही शिवम और यशिका की शादी हुई थी। मामले में यशिका के पिता महेंद्र गौतम ने ज्वालापुर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि शादी के बाद से ही पूनम भगत, बेटा शिवम व सौभाग्य, बेटी शिवांगी व दामाद अमन पाराशर दहेज में ऑडी कार की मांग करते हुए उनकी बेटी को प्रताड़ित कर रहे थे। 31 दिसंबर को भी यशिका की पिटाई कर उसे घर से निकाला गया था। आरोप लगाया कि बुधवार को शिवम भगत, पूनम भगत व सौभाग्य भगत ने कार्तिक वशिष्ठ की मदद से उनकी बेटी की हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू करते हुए पूनम भगत के बेटे शिवम भगत को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार दोपहर शिवम को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। अब पुलिस पूनम भगत व नामजद अन्य आरोपितों की तलाश में जुट गई है। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण कोश्यारी ने बताया कि आरोपित शिवम भगत को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपितों की तलाश की जा रही है।

----------

पूनम भगत का मोबाइल नंबर रडार पर

पुत्रवधू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के कुछ घंटे तक पूनम भगत से उनके परिचितों का मोबाइल पर संपर्क होता रहा। मगर बाद में मोबाइल संपर्क से बाहर हो गया। पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर भी पूनम भगत का पता लगाने में जुट गई है। पुलिस को जानकारी मिली है कि पूनम भगत हरिद्वार से बाहर उत्तर प्रदेश के किसी शहर में हो सकती है। चूंकि पुलिस पर गिरफ्तारी का दबाव लगातार बढ़ रहा है, इसलिए पुलिस टीम जल्द ही उत्तर प्रदेश जाकर भी छापेमारी कर सकती है। वहीं, पुलिस पूनम भगत के करीबियों पर भी नजर बनाए हुए है। कहीं से भी सुराग मिलने पर पुलिस टीम पूनम भगत को गिरफ्तार कर सकती है। मामले की जांच कर रहे सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

----

शहर के कांग्रेस नेता असमंजस में

प्रकरण को लेकर शहर के कांग्रेस नेता पशोपेश की स्थिति में हैं। मामला पार्टी की वरिष्ठ नेता से जुड़ा होने के चलते कांग्रेस नेता मुद्दे पर खुलकर बोलने से बच रहे हैं। कांग्रेसी न तो भाजपा नेताओं की तरह कार्रवाई की मांग कर रहे हैं और न पूनम भगत का बचाव करने की स्थिति में हैं। चूंकि आरोप संगीन है और मामला नवविवाहिता की मौत से जुड़ा है, इसलिए अधिकांश कांग्रेसी नेता मौन हैं। केवल तीर्थ पुरोहित समाज से ताल्लुक रखने वाले पराग चाकलान ने पूनम भगत को पार्टी से निकाले जाने की मांग की है। ऐसा न होने पर खुद इस्तीफा देने की चेतावनी भी पराग ने दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.