Move to Jagran APP

स्क्रैप गोदाम के चौकीदार की ईंट मारकर हत्या, कीमती सामान ले गए हत्यारे Haridwar News

पथरी थानाक्षेत्र में एक स्क्रैप गोदाम में चौकीदार की ईंट से सिर पर हमला कर हत्या कर दी गई है। गोदाम से एलईडी गैस सिलेंडर व तांबा-पीतल का स्क्रैप गायब मिला है।

By Edited By: Published: Fri, 29 May 2020 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 10:48 AM (IST)
स्क्रैप गोदाम के चौकीदार की ईंट मारकर हत्या, कीमती सामान ले गए हत्यारे Haridwar News
स्क्रैप गोदाम के चौकीदार की ईंट मारकर हत्या, कीमती सामान ले गए हत्यारे Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। पथरी थानाक्षेत्र में एक स्क्रैप गोदाम में चौकीदार की ईंट से सिर पर हमला कर हत्या कर दी गई है। चौकीदार मूलरूप से नकुड़ सहारनपुर का निवासी था और अपने रिश्तेदार के गोदाम पर रखवाली करता था। गोदाम से एलईडी, गैस सिलेंडर व तांबा-पीतल का स्क्रैप गायब मिला है। एसएसपी समेत आला अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस हर एंगल से छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक ज्वालापुर निवासी अफजल ख्वाजा का स्क्रैप का कारोबार है। उन्होंने एक्कड़ गांव के पास गोदाम बनाया है। इसकी रखवाली के लिए नकुड़ निवासी रिश्तेदार शाहिद को रखा हुआ था। रात के समय शाहिद को गोदाम के अंदर छोड़कर बाहर से ताला लगा दिया जाता था। 

अफजल सोमवार को ईद के दिन गोदाम पर गए और खाने पीने का सामान देकर बाहर से ताला लगा दिया। तीसरे दिन सुबह अफजल का भाई सैफ गोदाम पर पहुंचा। गोदाम के अंदर शाहिद का खून से लथपथ शव देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। तब अफजल सहित परिवार के बाकी लोग और पुलिस मौके पर पहुंची। 

एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, सीओ लक्सर राजन सिंह और पथरी थानाध्यक्ष सुखपाल मान ने घटनास्थल पर पूरी जानकारी जुटाई। स्क्रैप कारोबार अफजल ख्वाजा ने पुलिस को बताया कि गोदाम से एलईडी टीवी, गैस सिलेंडर, सेटअप बॉक्स, मोबाइल व तांबा-पीतल का स्क्रैप भी गायब है। गोदाम के पीछे के हिस्से में एंगल पर एक रस्सी लटकी मिली। दीवार की बगल में बाहर की तरफ पेड़ है।

ऐसा माना जा रहा है कि आरोपित पेड़ पर चढ़कर रस्सी के सहारे गोदाम में घुसे होंगे। सामान चोरी करने के दौरान विरोध करने पर चौकीदार शाहिद के सिर पर ईंट से हमला कर हत्या कर दी गई। पास में ही खून से सनी ईंट भी बरामद हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए छानबीन शुरू कर दी। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

रंजिश का एंगल भी खंगाल रही पुलिस

शाहिद करीब 10 साल से हरिद्वार में रहता आ रहा था। अफजल के गोदाम से पहले वह ज्वालापुर अहबाबनगर में दानिश कबाड़ी के गोदाम पर काम करता था। शाहिद रिश्ते में अफजल की बुआ का बेटा है। रिश्तेदार होने के नाते भरोसा जताते हुए शाहिद को रात में गोदाम के अंदर ही छोड़ दिया जाता था। 

पुलिस चोरी के अलावा रंजिश के एंगल पर भी जांच कर रही है। इसके लिए यह पता लगाया जा रहा है कि शाहिद का किसी से कोई झगड़ा या रंजिश तो नहीं थी। हालांकि स्क्रैप कारोबारी अफजल व उनके परिवार का कहना है कि वह बेहद सीधा सादा आदमी था। अपने काम से काम रखता था।

चौकीदार के परिचित हो सकते हैं हत्यारे

चौकीदार की हत्या करने वालों को गोदाम के बारे में पूरी जानकारी थी। पुलिस मान रही है कि इसके पीछे दो कारण हो सकते हैं। पहला यह कि उन्होंने रैकी कर घटना को अंजाम दिया। दूसरा यह कि गोदाम में उनका आना जाना हो सकता है। क्योंकि गोदाम में घुसने के लिए उन्होंने ताले तोड़ने की कोशिश भी नहीं की। 

यह भी पढ़ें: पिता की बेइज्जती का बदला लेने को कर दी युवक की हत्या Haridwar News

गोदाम की दीवार से सटे पेड़ पर चढ़कर बड़ी आसानी से रस्सी के सहारे अंदर घुसे और घटना के बाद आसानी से फरार भी हो गए। मामूली चोरी के लिए उन्होंने शाहिद की हत्या क्यों की, इसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। गोदाम में पहले भी चोरियां हो चुकी हैं। हत्या करने वाले पुराने चोर भी हो सकते हैं। यह भी मुमकिन है कि शाहिद उन्हें पहचानता हो और उन्होंने पकड़े जाने के डर से शाहिद को मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में मामूली सी बात को लेकर हुए विवाद में भतीजे ने चाचा को गोली मारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.