Move to Jagran APP

सैंपलिग को गई टीम को दो स्थानों से लौटाया बैरंग

संवाद सहयोगी रुड़की कंटेंमेंट जोन में सैंपलिग को गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को दो स्थानों से

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 08:04 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 08:04 PM (IST)
सैंपलिग को गई टीम को दो स्थानों से लौटाया बैरंग
सैंपलिग को गई टीम को दो स्थानों से लौटाया बैरंग

संवाद सहयोगी, रुड़की: कंटेनमेंट जोन में सैंपलिग को गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को दो स्थानों से बैरंग लौटना पड़ा। क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते सैंपलिग नहीं हो पाई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कंटेनमेंट जोन में रह रहे क्षेत्रवासियों को समझाने का भी प्रयास किया, लेकिन सभी ने यह कहकर इन्कार कर दिया है कि वह बिल्कुल स्वस्थ्य हैं। उनमें कोई कोरोना का कोई भी लक्षण नहीं है। यदि कोई लक्षण होगा तो वह स्वयं ही अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच करा लेंगे।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से किए जा रहे प्रयासों में जनता का सहयोग पूरी तरह से नहीं मिल पा रहा है। विभाग का प्रयास है कि अधिक से अधिक सैंपलिग कराई जाए। ताकि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को अलग कर उसका उपचार कराया जा सके। ताकि वह आगे संक्रमण न फैला सके। विभाग का पूरा जोर है कि अधिक से अधिक सैंपलिग कराई जाए। लेकिन क्षेत्रवासी सैंपल कराने को तैयार नहीं हो रहे हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुनहरा और सुभाष नगर में पिछले दिनों पॉजिटिव केस आए थे, जिसके चलते विभाग ने कुछ इलाके को कंटेनमेंट जोन में रखा था।

विभागीय टीम इन दोनों कंटेनमेंट जोन में सैंपलिग के लिए गई थी, लेकिन वहां के क्षेत्रवासी सैंपल देने को तैयार नहीं हुए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्रवासियों को समझाने का प्रयास किया, पर वह सैंपल देने को तैयार ही नहीं हुए, जिसके चलते टीम को बैरंग लौटना पड़ा। सिविल अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संजय कंसल ने बताया कि कोरोना महामारी के खात्मे के लिए संक्रमण को रोकना जरूरी है। यह तभी संभव है जब संक्रमित व्यक्ति का पता चल सके। उसका उपचार कराया जाए, जिससे कोई और संक्रमित न हो सके। इसलिए जनता को सैंपलिग में सहयोग करना चाहिए। जितने अधिक सैंपल होंगे, उतना ही संक्रमण को रोकने में सहयोग मिलेगा। इसके अलावा शारीरिक दूरी, फेस मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य रुप से अपनाए।

------

विधायक व उनके बेटे की रिपोर्ट आई निगेटिव

रुड़की: शहर विधायक प्रदीप बत्रा और उनके बेटे ने कोरोना को मात दे दी है। उनकी कोविड-19 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। विधायक प्रदीप बत्रा और उनके बेटे में 17 सितंबर को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। विधायक प्रदीप बत्रा ने बताया कि उन्होंने दुबारा जांच कराई है। जिसमें उनकी और उनके बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल की हालत अभी स्थिर बनी हुई है। वह होम आइसोलेट हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.