Move to Jagran APP

साध्वी पद्मावती का वजन दो किलो घटा, अब तक 14 किलो कम हुआ वजन

गंगा रक्षा संबंधी मांगों को लेकर अनशन कर रही साध्वी पद्मावती के वजन में दो किलो की कमी आई हैं। अब तक 55 दिन के अनशन में साध्वी का वजन 14 किलो कम हुआ है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 09:47 PM (IST)
साध्वी पद्मावती का वजन दो किलो घटा, अब तक 14 किलो कम हुआ वजन
साध्वी पद्मावती का वजन दो किलो घटा, अब तक 14 किलो कम हुआ वजन

हरिद्वार, जेएनएन। गंगा रक्षा संबंधी मांगों को लेकर अनशन कर रही साध्वी पद्मावती के वजन में दो किलो की कमी आई हैं। अब तक 55 दिन के अनशन में साध्वी का वजन 14 किलो कम हुआ है। वहीं आत्मबोधानंद के वजन में भी दो किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। आत्मबोधानंद नौ दिन से अनशन में हैं। 

loksabha election banner

मातृसदन आश्रम की साध्वी पद्मावती ब्रह्मलीन पूर्व प्रोफेसर ज्ञान स्वरूप सानंद के गंगा रक्षा संकल्प को पूरा कराने लिए 15 दिसंबर से अनशन कर रही हैं। अनशन के दौरान उनका मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। जिला अस्पताल के डॉ. अनुपम चतुर्वेदी व बृजेश कुमार चौबे के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने मातृसदन आश्रम पहुंचकर साध्वी का स्वास्थ्य परीक्षण किया। 

परीक्षण के दौरान उनका स्वास्थ्य तो सामान्य पाया गया। लेकिन, साध्वी का वजन 40 किलोग्राम पाया गया, जबकि अनशन के पहले दिन साध्वी का वजन 54 किलोग्राम था। वहीं, ब्रह्मचारी संत आत्मबोधानंद का अनशन नवें दिन 63 किलोग्राम से घटकर 61 किलो पाया गया। उनका स्वास्थ्य भी सही पाया गया। 

यह भी पढ़ें: दून और हरिद्वार के चिकित्सकों से स्वास्थ्य परीक्षण नहीं कराएंगी साध्वी पद्मावती

प्रधानमंत्री को भेजा पत्र

साध्वी पद्मावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुरुवार देर रात ई-मेल के साथ ही डाक से भी पत्र भेजा। पत्र में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, जल संसाधन मंत्रालय के सचिव यूपी सिंह, हरिद्वार सीएमओ डा. सरोज नैथानी, देहरादून सीएमओ डॉ. मीनाक्षी जोशी, दून अस्पताल के डॉ. विजय सिंह भंडारी के साथ ही एसडीएम कुश्म चौहान, वन विकास निगम के प्रबंध निदेशक मनीष मलिक पर जबरन आश्रम से उठाकर दून अस्पताल में भर्ती कराने के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप है। आरोप है कि उक्त लोगों ने उन्हें गर्भवती बताकर मातृसदन की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया। उन्होंने एक सप्ताह में सबके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मातृसदन ने साध्वी पद्मावती और आत्मबोधानंद के स्वास्थ्य परीक्षण को आई टीम को लौटाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.