Move to Jagran APP

मदरसे के बाहर मौलाना ने छात्र के पिता पर किया धारदार हथियार से वार, अन्‍य छात्रों से कहा - 'इसे जान से मार दो'

Roorkee Crime मदरसे के एक मौलाना ने मामूली बात पर छात्र के पिता को पीट दिया। कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है। मामला सही पाया जाता है तो मौलाना के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Thu, 08 Dec 2022 10:51 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 10:51 AM (IST)
मदरसे के बाहर मौलाना ने छात्र के पिता पर किया धारदार हथियार से वार, अन्‍य छात्रों से कहा - 'इसे जान से मार दो'
Roorkee Crime : मारपीट में घायल हुए छात्र के पिता ने मौलाना के खिलाफ तहरीर दी है।

संवाद सहयोगी, रुड़की : Roorkee Crime : मदरसे के एक मौलाना ने मामूली बात पर छात्र के पिता को पीट दिया। साथ ही, अन्य छात्रों से भी उसकी पिटाई कराई। मारपीट में घायल हुए छात्र के पिता ने मौलाना के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

कोतवाली रुड़की पुलिस को दी तहरीर में मोहल्ला सोत निवासी फरीमुद्दीन ने बताया कि उसका बच्चा एक मदरसे में पढ़ता है। दोपहर 12 बजे वह छुट्टी के समय बच्चे को लेने गए थे। जब वह मदरसे के बाहर पहुंचे तो बच्चा नहीं था। इस पर उन्होंने मदरसे के मौलाना से पूछा कि बच्चा कहां है, लेकिन मौलाना ने जिम्मेदारी लेने से इन्कार कर दिया।

मौलाना भड़क गए और गालियां देनी शुरू कर दीं

कुछ ही देर बाद उसका बच्चा आ गया। जब उसने अपने बच्चे से पूछा कहां रह गया था। तो बच्चे ने बताया कि किसी ने चप्पल चोरी कर ली है। उसे ढूंढ रहा था। इस पर उसने अपने बच्चे को कहा कि चप्पल का ध्यान रखा करो। यह सुनते ही मौलाना भड़क गए। उन्होंने गालियां देनी शुरू कर दी। मौलाना के हाथ में धारदार कुछ चीज थी।

मौलाना ने उसी से उस पर हमला कर दिया। यही नहीं आसपास खड़े छात्रों से कहा कि इसे जान से मार दो। जिसके चलते कई छात्र उस पर टूट पड़े। बामुश्किल वह जान बचाकर वहां से भागा।

कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है। मामला सही पाया जाता है तो मौलाना के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

पुलिस ने युवकों के नाम खोले, डीजीएम का नाम विवेचना से हटाया

वहीं रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने ऊर्जा निगम के उप महाप्रबंधक को चार्ज लेने से रोकने के मामले में तत्कालीन उप महाप्रबंधक का नाम ही आरोप पत्र से हटा दिया है।

साथ ही मामले में साक्ष्य के रूप में ना तो सीडीआर दी गई है और ना ही वीडियोग्राफी एवं सीसीटीवी फुटेज। पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में मामला आने के बाद आरोप पत्र को वापस मंगा लिया गया है। साथ ही अब नए सिरे से जांच होगी।

यह भी पढ़ें : Haridwar Crime : पिस्टल की नोक पर करता था दुष्कर्म, आरोपित युवक, फूफा और उसकी मां पर केस

शासन ने सितंबर माह में ऊर्जा निगम रुड़की मंडल के उप महाप्रबंधक मुनीश चंद्रा का दूसरी जगह तबादला करते हुए रुड़की में अमित शर्मा को डीजीएम तैनात किया था।

मुनीश चंद्रा व तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अमित शर्मा जब शाम के समय डीजीएम कार्यालय में चार्ज लेने पहुंचे तो वहां तीन युवकों ने उन्हें दफ्तर में नहीं घुसने दिया था।

जब उन्होंने इसका कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि उन्हें मुनीश चंद्रा ने कहा है कि जब तक वह नहीं आते, किसी को दफ्तर में प्रवेश करने नहीं देना है। इसे लेकर नोकझोंक भी हुई। बाद में अमित शर्मा ने सिविल लाइंस कोतवाली में मुनीश चंद्रा एवं तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

पुलिस ने मामले में तीनों युवक विजय निवासी ग्राम काजी खेड़ा मुजफ्फरनगर उप्र, शिवम निवासी कुरड़ी थाना मंगलौर जिला हरिद्वार एवं जब्बार निवासी गदरजुड्डा थाना मंगलौर के नाम आरोप पत्र अदालत में पेश कर दिया।

जबकि, मुनीश चंद्रा का नाम आरोप पत्र से हटा दिया गया। इतना ही नहीं इस मामले में साक्ष्य के रूप में ना तो सीडीआर दी गई और ना ही सीसीटीवी फुटेज एवं वीडियोग्राफी।

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधिकारियों ने नाराजगी जताते हुए इस मामले के आरोप पत्र को वापस मंगा लिया है। साथ ही नए सिरे से जांच के निर्देश दिए हैं। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि इस मामले में जवाब मांगा गया है, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित ने भी एसएसपी से शिकायत

रुड़की मंडल के उप महाप्रबंधक अमित शर्मा ने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की है। उन्होंने बताया कि इस मामले में वह स्वयं वादी हैं। इस घटना की तमाम वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई। तत्कालीन डीजीएम एवं तीन युवकों ने उनको चार्ज लेने से रोका, सरकारी कार्य में बाधा डाली, इसके बावजूद मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.