जागरण संवाददाता, रुड़की : Roorkee Crime : नाबालिग छात्रा ने दोस्ती निभाने के लिए अपनी घर की तिजोरी में रखे साढ़े छह लाख रुपये कुर्बान कर दिए। लाखों की रकम मिलने के बाद दोस्त ने जमकर शापिंग की, जबकि छात्रा के पिता ने घर में चोरी के शक में कालोनी में रहने वाले लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी।

बाद में छात्रा ने घर में घटना की जानकारी दी तो सच्चाई सामने आई। छात्रा के पिता ने गंगनहर कोतवाली में शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मजदूरी करते हैं किशोर के पिता

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक जूस कारोबारी की बेटी क्षेत्र के एक कोचिंग सेंटर में कक्षा दसवीं का ट्यूशन ले रही है। छात्रा के साथ रामपुर में किराये पर रहने वाला किशोर भी ट्यूशन पढ़ता है। किशोर के पिता मजदूरी करते हैं। छात्रा और किशोर दोनों दोस्त हैं। किशोर ने छात्रा की इंस्टाग्राम पर आइडी बना दी। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी।

बातों ही बातों में किशोर ने गरीबी का हवाला देते हुए छात्रा से रुपयों की मांग कर डाली। उसकी बातों में आकर छात्रा ने घर की तिजोरी में रखे 10 हजार रुपये उसे दे दिए। इसके बाद रुपये देने का सिलसिला चलता रहा।

यह भी पढ़ें : इंटरनेट पर दोस्ती पड़ी भारी, छात्रा ने मिलने से किया इनकार तो युवक ने तमंचे से किया फायर, गिरफ्तार

एक बार छात्रा ने 50 हजार और इसके बाद जमीन बेचकर घर की तिजोरी में रखे छह लाख की रकम भी किशोर को दे दी। दो दिन पहले जूस कारोबारी ने तिजोरी खोली तो पैसे गायब मिले। उन्होंने इस संबंध में घर में सबसे पूछताछ की।

कालोनी निवासियों के खिलाफ शक के आधार पर पुलिस को दी तहरीर

इसके बाद कारोबारी ने छह कालोनी निवासियों के खिलाफ शक के आधार पर पुलिस को तहरीर दे दी। वहीं मोहल्लेवासियों के खिलाफ तहरीर दिए जाने से परेशान छात्रा ने स्वजन को घटना के बारे में बता दिया। छात्रा ने बताया कि उसके दोस्त ने इस रकम से एक बाइक और मोबाइल खरीदा है। साथ ही भाई को नौकरी के लिए विदेश भी भेजा है।

इसी बीच किशोर को जब इसका पता चला तो उसने छात्रा को दी गई इंस्टाग्राम आइडी डिलीट कर दी। गुरुवार को स्वजन बेटी को लेकर गंगनहर कोतवाली पहुंचे और पुलिस से शिकायत की। गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताय कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट