Move to Jagran APP

ढाई लाख की ठगी में रिमांड, पूछताछ

संवाद सूत्र, लक्सर: सस्ती जमीन दिलाने का झांसा देकर किसान से ढाई लाख रुपये ठगने के मामले में

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:52 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:52 PM (IST)
ढाई लाख की ठगी में रिमांड, पूछताछ
ढाई लाख की ठगी में रिमांड, पूछताछ

संवाद सूत्र, लक्सर: सस्ती जमीन दिलाने का झांसा देकर किसान से ढाई लाख रुपये ठगने के मामले में पुलिस ने जेल में बंद आरोपितों को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की। पूछताछ के बाद आरोपितों को फिर जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

खानपुर थाना क्षेत्र के गोवर्धनपुर गांव निवासी जगपाल ¨सह पुत्र इमरत ¨सह किसान हैं। छह माह पूर्व उसका संपर्क मेरठ निवासी कुछ लोगों के साथ हुआ था। आरोपितों ने उसे रुड़की में सस्ती जमीन दिलाने की बात कही थी। आरोपितों ने उसे एक जमीन दिखाई थी। इसके बाद उन्होंने उसे रुड़की के एक होटल में बुलाकर जमीन दिलाने का झांसा देकर उससे एडवांस के तौर पर ढ़ाई लाख रुपये ले लिए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने जगपाल को न तो जमीन दिलाई और न ही उसके पैसे ही वापस किए। मामले में जगपाल की ओर से आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

पुलिस मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस ने होटल में जाकर जानकारी जुटाई थी। इस दौरान होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में जगपाल के होटल में जाकर आरोपितों से मिलने तथा आरोपितों के चेहरों की पहचान हो गई थी। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही थी। इस बीच जानकारी मिली कि रुड़की पुलिस ने धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में छह आरोपितों को जेल भेजा है। आरोपितों के जगपाल के साथ भी धोखाधड़ी करने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपितों के रिमांड के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र दाखिल किया था। न्यायालय की अनुमति मिलने के बाद बुधवार को पुलिस ने आरोपित संजय तोमर निवासी मुरलीपुर मेरठ, सुखदेव मिश्रा, योगेशपाल व धर्म¨सह निवासीगण कंकरखेडा मेरठ तथा निशांत ¨सह निवासी कासमपुर मेरठ व सतपाल निवासी हस्तिनापुर मेरठ को रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की।

मामले की जांच कर रहे उपनिरीक्षक रकम ¨सह के मुताबिक पूछताछ में आरोपितों ने जगपाल से जमीन के नाम पर पैसे लेने की बात स्वीकार की है। पूछताछ के बाद आरोपितों को वापस जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में जांच पूरी कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.