Move to Jagran APP

पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर दिया धरना

जागरण संवाददाता रुड़की उत्तराखंड एससी-एसटी इंप्लाइज फेडरेशन ने विभिन्न मांगों को लेकर र

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:17 AM (IST)
पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर दिया धरना
पदोन्नति में आरक्षण की मांग को लेकर दिया धरना

जागरण संवाददाता, रुड़की: उत्तराखंड एससी-एसटी इंप्लाइज फेडरेशन ने विभिन्न मांगों को लेकर रविवार को रुड़की नगर निगम मे डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास धरना दिया। साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बाद में राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन प्रशासन को सौंपा।

loksabha election banner

उत्तराखंड एससी-एसटी इंप्लाइज फेडरेशन के आह्वान पर रविवार को विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के अलावा संगठन के पदाधिकारी नारेबाजी करते हुए रुड़की नगर निगम स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के समीप एकत्र हुए और धरना दिया। पदाधिकारियों ने कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी की सीधी भर्ती में पुरानी रोस्टर प्रणाली को तत्काल बहाल किया जाए। इसके अलावा पदोन्नति में आरक्षण का कानून लागू किया जाए। राजकीय सेवाओं में ओबीसी के आरक्षण को 14 फीसद से बढ़ाकर 27 फीसद किया जाए। साथ ही विभागों में खाली पड़े एससी, एसटी और ओबीसी के पदों को विशेष अभियान चलाकर भरा जाए। इसके बाद संगठन की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर प्रशासन को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर सोमपाल सिंह, प्रेम सिंह, विनोद जयंत, ओमपाल सिंह, शीशराम, अरविंद, राजेश मौर्य, महीपाल सिंह, शिवप्रकाश आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.