जागरण संवाददाता, रुड़की: रेलवे स्टेशन रोड पर गंगनहर पुलिस ने ही अतिक्रमण कर दिया। रात में वाहन चे¨कग के दौरान पकड़ी गई दर्जन भर ईंट और अन्य निर्माण सामग्री से भरी ट्रेक्टर-ट्रालियों को खड़ा कर दिया गया। इसकी वजह से सुबह के समय कई स्कूलों की बस जाम में फंस गई।

दिल्ली-देहरादून राजमार्ग से रेलवे स्टेशन जाने वाले रोड पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह परेशानी किसी ओर ने नहीं वरन गंगनहर कोतवाली पुलिस ने खड़ी कर दी है। रात में पुलिस की ओर से ओवरलोड वाहनों के खिलाफ चे¨कग अभियान चलाया गया। ईंट और अन्य निर्माण सामग्री से भरी दर्जन भर ट्रेक्टर-ट्रालियों को पकड़कर सीज कर दिया गया। सभी को कोतवाली के सामने रेलवे रोड के दोनों किनारों पर खड़ा कर दिया। इसकी वजह से सुबह के समय यहां पर जाम लग गया। सबसे अधिक परेशानी स्कूली बच्चों को उठानी पड़ी। हाईवे से मोड़ होने के चलते इन ट्रालियों की वजह से दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है।

कोतवाली के बाहर खड़े वाहन असुरक्षित

गंगनहर कोतवाली के बाहर खड़े वाहन बेहद असुरक्षित है। पिछले दिनों ही एक ट्रक की बैटरी चोरी हो गई थी। इसके अलावा पिछले साल गंगनहर कोतवाली के बाहर खड़े एक तेल के टैंकर से तीन हजार लीटर तेल चोरी हो गया था। यहां पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है।

भारी वाहनों को खड़ा करने के लिए ट्रैफिक पुलिस लाइन में पर्याप्त जगह है। गंगनहर पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि सीज वाहनों को ट्रैफिक लाइन में खड़ा कर दें, ताकि सड़क पर किसी तरह का अतिक्रमण न हो।

मणिकांत मिश्रा, एसपी देहात

Posted By: Jagran