Move to Jagran APP

हरिद्वार में पुलिस कस्टडी से फरार बंदी को जंगल से किया गया गिरफ्तार

पुलिस कस्टडी से फरार हुए हत्या के आरोपित परवेज को पुलिस ने आखिरकार श्यामपुर के जंगल से ढूंढ निकाला। पुलिस ने रसियाबढ़ के जंगल से उसे गिरफ्तार कर लिया।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 12:16 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 12:16 PM (IST)
हरिद्वार में पुलिस कस्टडी से फरार बंदी को जंगल से किया गया गिरफ्तार
हरिद्वार में पुलिस कस्टडी से फरार बंदी को जंगल से किया गया गिरफ्तार

हरिद्वार, जेएनएन। पुलिस कस्टडी से फरार हुए हत्या के आरोपित परवेज को पुलिस ने आखिरकार श्यामपुर के जंगल से ढूंढ निकाला। दरअसल उसे श्यामपुर के जंगल में देखा गया था। पुलिस ने जंगल की घेराबंदी कर कॉंबिंग की। एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस ने खुद पुलिस व सीआइयू टीम को लीड करते हुए दिशा-निर्देश दिए। पुलिस ने रसियाबढ़ के जंगल से उसे गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

श्यामपुर के पीली पड़ाव गांव में बीते अगस्त में किशोर की चाकू से गोदकर हत्या करने वाले प्रवेज को शनिवार को जिला कारागार से पेशी पर रोशनाबाद न्यायालय लाया गया था। सीजेएम कोर्ट में पेशी के बाद आरोपित को जेल ले जाया जा रहा था। उसी दौरान वह सिपाही जसवंत से हाथ छुड़ाकर राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क के जंगल में भाग निकला। 

पुलिस की पांच टीमें उसी दिन से परवेज की तलाश कर रही थी। कुछ लोगों ने परवेज को श्यामपुर क्षेत्र के जंगल में नहर पटरी पर देखा था। इसलिए पुलिस को यह आभास हो गया कि वह श्यामपुर क्षेत्र के जंगल में ही छिपा है। 

सुबह एसओ श्यामपुर दीपक कठैत, एसओ सिडकुल प्रशांत बहुगुणा और सीआइयू प्रभारी राजीव चौहान ने अपनी टीमों के साथ जंगल में डेरा डाल लिया। एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय व सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह भी पुलिस टीम के साथ कॉंबिंग में जुटे। आखिरकार रसियाबढ़ के जंगल से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। श्यामपुर थाने में पूछताछ के बाद आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से उसे जेल भेज दिया गया। एसएसपी ने बताया कि तीन दिन से वह जंगल में ही छिपा हुआ था। 

यह भी पढ़ें: पुलिस कस्टडी से फरार हुए बंदी की तलाश में रात तक छाना राजाजी का जंगल

तीन दिन भूखा प्यासा जंगल में भटका परवेज

कस्टडी से फरार होने के बाद से परवेज जंगल में ही भटक रहा था। वन गुर्जर होने के कारण उसके दिलोदिमाग में जंगल में शेर, भालू, हाथी का डर नहीं आया, लेकिन खाने-पीने के लिए भी जंगल में उसे कुछ नहीं मिला। वह भूखा प्यासा इधर से उधर भटक रहा था। पूछताछ में उसने बताया कि तीन दिन में उसे बमश्किल कुछ लोगों से एक दो रोटी और पानी मिला। भूख प्यास से बेहाल होने के कारण वह घर की तरफ लौट रहा था। उसी दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: पेशी पर कोर्ट आया कैदी सिपाही को धक्का दे जंगल में फरार, हड़कंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.