Move to Jagran APP

सीनियर सिटिजन की सुरक्षा को पुलिस गंभीर

शहर के सीनियर सिटिजन की सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर है इनकी सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:38 PM (IST)
सीनियर सिटिजन की सुरक्षा को पुलिस गंभीर
सीनियर सिटिजन की सुरक्षा को पुलिस गंभीर

जागरण संवाददाता, रुड़की: शहर के सीनियर सिटिजन की सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर है, इनकी सुरक्षा के लिए पुलिस की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं। पुलिस की ओर से सीनियर सिटिजन की आवासों की सुरक्षा भी की जाएगी। साथ ही, उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। इसके लिए बीट पुलिस और संबंधित हल्का दरोगा सीनियर सिटिजन के पास जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। वहीं सीनियर सिटिजन ने भी पुलिस को अपनी समस्याएं बताई।

loksabha election banner

गुरुवार दोपहर सिविल लाइंस कोतवाली में एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने शहर के सीनियर सिटिजन और पेंशनर्स की बैठक ली। इसमें उन्हें सुरक्षा संबंधी जानकारी दी गई। घरों में अकेले रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को बताया गया कि दरवाजे पर बाहर देखने के लिए छेद बनवाएं। किसी भी अनजान व्यक्ति के लिए दरवाजा ने खोलें। किसी भी तरह की समस्या होने पर पुलिस कंट्रोल रूम या संबंधित थाने को फोन किया जाए। इस दौरान सभी सीनियर सिटिजन को थाने और पुलिस कंट्रोल कंट्रोल रूम के फोन नंबर दिए गए। साथ ही उन्हें बताया गया कि यदि वह बैंक में जा रहे हैं तो अकेले न जाएं। किसी को अपने साथ लेकर जाएं। आवश्यकता हो तो पुलिस की सहायता ले सकते हैं। एसपी देहात ने सीनियर सिटिजन की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाने की बात कही। पुलिस ने बताया कि साउथ सिविल लाइंस और दुर्गा कॉलोनी के प्रवेश और निकासी द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। वहीं सीनियर सिटिजन इंद्रसेन, रामपाल सिंह ने बताया कि सीनियर सिटिजन को बिजली, पानी का बिल जमा कराने के लिए लाइन में लगना पड़ता है। सीनियर सिटिजन के लिए अलग से काउंटर होना चाहिए। इससे सीनियर सिटिजन को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। एसपी देहात ने इनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया है। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजेश साह, वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप कुमार, प्रोफेसर राजेश चंद्रा, एसके सिंह, पार्षद वीरेद्र गुप्ता, हर्ष प्रकाश काला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.