संवाद सहयोगी, मंगलौर: बच्चों के अपहरण और उनके अंगों की तस्करी करने वाले गिरोह को लेकर पत्र जारी कर सनसनी फैलाने वाले उप शिक्षाधिकारी नारसन मेराज अहमद के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। यह पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा था। हालांकि उप शिक्षाधिकारी ने ऐसा कोई पत्र जारी न करने की बात कही है।

उप शिक्षाधिकारी के नाम से पत्र क‍िया जारी

मंगलौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथाण ने बताया कि नारसन ब्लाक के उप शिक्षाधिकारी मेराज अहमद के नाम से एक पत्र जारी किया गया था। पत्र में कहा गया कि क्षेत्र में बच्चों का अपहरण करने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह बच्चों के अंग निकालकर उनकी तस्करी करता है। इसलिए अभिभावक बच्चों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

पत्र के वायरल होते ही क्षेत्र में फैल गई सनसनी

पत्र के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लोग बच्चों की सुरक्षा को लेकर दहशत में आ गए। भ्रामक खबरें फैलाकर दहशत का माहौल बनाने का प्रयास करने के आरोप में उप शिक्षा अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

भ्रामक सूचना एवं तथ्यविहीन बात लिखी गई

वहीं उप शिक्षाधिकारी मेराज अहमद का कहना है कि उनके कार्यालय से इस तरह का कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। उनके नाम से भ्रामक सूचना एवं तथ्यविहीन बात लिखी गई है, जिससे उनका कोई संबंध नहीं है। पुलिस क्षेत्राधिकारी पंकज गैरोला ने बताया कि किसी को भी भ्रामक सूचना फैलाने की आजादी नहीं है। क्षेत्र में भय का माहौल पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

एसएसपी ने जारी किया वीडियो, कहा अफवाहों पर न दें ध्यान

रुड़की/झबरेड़ा, भगवानपुर और मंगलौर आदि क्षेत्रों में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से वायरल हो रही बच्चों के अपहरण की भ्रामक खबरों को लेकर डीआइजी/ एसएसपी हरिद्वार डा. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि क्षेत्र में बच्चा चोरी करने जैसा कोई गिरोह नहीं है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने वाली भ्रामक खबरों और अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति ऐसी भ्रामक खबरों को इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दहशत फैलाने का प्रयास करता है तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Haridwar News: चोरी की गाड़ियां काटने वाले पांच ठिकानों पर छापेमारी, सैकड़ों कटे हुए वाहन बरामद; आरोपित फरार

Edited By: Sumit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट