Move to Jagran APP

शहर से देहात तक रहा अलर्ट पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता रुड़की अयोध्या मामले पर सुप्रीम फैसले को लेकर शहर और देहात का इलाके

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 07:56 PM (IST)
शहर से देहात तक रहा अलर्ट पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
शहर से देहात तक रहा अलर्ट पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

जागरण संवाददाता, रुड़की : अयोध्या मामले पर सुप्रीम फैसले को लेकर शहर और देहात का इलाके छावनी में तब्दील रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही। पुलिस ने संवेदनशील जगहों पर फ्लैग मार्च किया। डीएम और एसएसपी ने भी नारसन और भगवानपुर बार्डर पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। खुफिया विभाग के लोग भी दिन भर पल-पल की जानकारी अधिकारियों को देते रहे।

loksabha election banner

शनिवार सुबह से ही पुलिस ने सड़कों पर मोर्चा संभाल लिया था। सुबह सीओ चंदन सिंह बिष्ट ने सिविललाइंस कोतवाली में पुलिस बल की बैठक ली। इसके बाद सीओ की अगुवाई में दोनों कोतवाली की पुलिस ने फ्लैग मार्च शुरू किया। फ्लैग मार्च सिविललाइंस कोतवाली से शुरू होकर रोडवेज बस अड्डे होते हुए मोहनपुरा पहुंचा। इसके बाद डंढेरा होते हुए फ्लैग मार्च मच्छी मोहल्ला पहुंचा। यहां से मेनबाजार, सालियर, इब्राहीमपुर, रामपुर, ईदगाह चौक, रामनगर चौक, आजादनगर चौक, बीएसएम चौक, मालवीय चौक, रेलवे स्टेशन से होते हुए गंगनहर कोतवाली में समाप्त हुआ। पुलिस की टीम बाइक और अन्य वाहनों पर शहर के अंदर और देहात में गश्त करते रहे।

दोपहर करीब 11 बजे डीएम दीपेंद्र चौधरी, एसएसपी डी सैंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने रुड़की में घूमकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद डीएम और एसएसपी नारसन बार्डर पर पहुंचे। यहां पर पुलिस को सघन चेकिग अभियान चलाने के निर्देश दिए। जिसके बाद उप्र से आने वाले हर वाहन की चेकिग कर उसे आगे भेजा गया। इसके बाद दोनों अधिकारी मंगलौर, झबरेड़ा होते हुए भगवानपुर पहुंचे। यहां पर काली नदी चेक पोस्ट और मंडावर चेकपोस्ट पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसएसपी ने थाना प्रभारी को सुरक्षा के निर्देश दिए। साथ ही शरारती तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा। भगवानपुर में भी पुलिस ने कस्बे और अन्य संवदेनशील गांव में फ्लैग मार्च किया। इसके अलावा मंगलौर, झबरेड़ा, कलियर और बुग्गावाला में पुलिस ने फ़्लैग मार्च किया।

--------------------------

पुलिस को दिन भर मिलती रही सूचनाएं

रुड़की: अयोध्या पर फैसला आने के बाद पुलिस के पास सूचनाएं आने का सिलसिला भी शुरू हो गया। गंगनहर पुलिस के पास दोपहर के समय सूचना आई कि फैसला होने के बाद कुछ महिलाएं एक पार्टी का झंडा लेकर जुलूस निकाल रही है। इस सूचना पर पुलिस हरकत में आई। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन कहीं भी कोई नहीं मिला। इसके बाद पुलिस के पास आतिशबाजी होने की भी सूचना आई। पुलिस आतिशबाजी की सूचना पर मौके पर पहुंची, लेकिन यह सूचना गलत निकली। इसके अलावा कई लोग पुलिस से पूछते रहे कि क्या वह आतिशबाजी कर सकते है। लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया। कई लोग पुलिस से मिठाई बांटने की फोन पर अनुमति लेने का प्रयास करते रहे। दिन भर पुलिस अधिकारियों के फोन घनघनाते रहे।

--------------------------

पुलिस अधिकारी लेते रहे अपडेट

रुड़की: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पुलिस अधिकारी शुक्रवार रात से ही हरकत में आ गए थे। पुलिस अधिकारियों ने अधीनस्थों को पल-पल की जानकारी व्हाट्सएप ग्रुप पर देने के निर्देश दिए थे। इसके लिए अलग व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाए गए थे। दिन भर अधिकारी इससे ही अपडेट लेते रहे। साथ ही दिशा निर्देश भी जारी करते रहे।

------------

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

रुड़की: राम मंदिर पर फैसला आते ही सोशल मीडिया पर लोग अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने लगे। साथ ही लोगों से आपसी सौहार्द व भाईचारा बनाए रखने की अपील भी की गई। इसके अलावा फैसले को लेकर संतुष्टि भी व्यक्त की गई। वहीं पुलिस भी सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखे हुई थी। जिसे देखते हुए लोग भी सोशल मीडिया पर सधी हुई प्रतिक्रिया करते नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.