Move to Jagran APP

अतिक्रमण से लग रहा जगह-जगह जाम, आम जनता परेशान

हरिद्वार जिले के रुड़की में दुकानदारों की ओर से किए जा रहे अतिक्रमण की वजह से आम जनता बेहद परेशान है। खासकर खरीददारी को आने वाले लोग।

By Edited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 07:11 PM (IST)
अतिक्रमण से लग रहा जगह-जगह जाम, आम जनता परेशान
अतिक्रमण से लग रहा जगह-जगह जाम, आम जनता परेशान
रुड़की, [जेएनएन]: त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में शहर के बाजारों में ग्राहकों की भीड़ भी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। वहीं, बाजार की सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या कम होने की बजाए बढ़ती जा रही है। जिस से ग्राहकों को जाम के झाम से जूझना पड़ रहा है। 
नगर निगम की ओर से त्योहारी सीजन प्रारंभ होने से पहले शहर के सिविल लाइंस, मेन बाजार और बीटी गंज बाजार में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाए जाने की योजना थी लेकिन अभी तक निगम की ओर से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं की गई है। त्योहारी सीजन का आगाज होते ही बाजार में खरीददारों की संख्या बढ़ने लगी है। वहीं, बाजार में दुकानदारों की ओर से अतिक्रमण किया जा रहा है। 
दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर और सड़कों के किनारे ही दुकान सजा रहे हैं। जिसके कारण बाजार की सड़कें संकरी हो गई हैं। बाजार में पार्किंग के लिए कोई नियत स्थान नहीं है। जिसके चलते खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहकों को सड़कों के किनारे ही अपने वाहन खड़े करने पड़ते हैं। ऐसे में सड़कों पर अतिक्रमण और वाहन खड़े होने के कारण बाजार में जाम की समस्या बढ़ गई है। जिस कारण ग्राहकों की खरीददारी का मजा किरकिरा हो रहा है। 
सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट के अनुसार अगले सप्ताह से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा फुटपॉथों से भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी। 
त्योहारी सीजन को देखते हुए दिया जाएगा निर्धारित स्थान 
हर साल दीपावली त्योहार से पहले शहर के मेन बाजार और बीटी गंज बाजार में अस्थाई दुकान लगाने वाले दुकानदारों की संख्या बढ़ जाती है। मिट्टी के दीये, प्रसाद, सजावटी सामान आदि की दुकानें जगह-जगह सज जाती हैं।
ऐसे में बाजार में जाम की समस्या भी बढ़ जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम की ओर से इन दुकानदारों को त्योहार के दौरान एक निर्धारित स्थान दिया जाएगा। नगर निगम के एएमएनए चंद्रकांत भट्ट के अनुसार दुकानदारों को बीटी गंज में निर्धारित स्थान दिया जाएगा और उसके बदले तह बाजारी ली जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.