Move to Jagran APP

गमगीन माहौल में 13 शवों का हर‍िद्वार में अंतिम संस्कार, डीएम ने लालढांग पहुंचकर पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

बरात में गई बस हादसे के 13 मृतकों के शव गुरुवार को लालढांग लाए गए। इसके बाद गमगीन माहौल में सभी शवों का चंडीघाट स्थित नमामि गंगे घाट पर दाह संस्कार किया गया। गुरुवार को मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कहा कि यह दुख की घड़ी है।

By Jagran NewsEdited By: Sumit KumarPublished: Thu, 06 Oct 2022 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 08:45 PM (IST)
गमगीन माहौल में 13 शवों का हर‍िद्वार में अंतिम संस्कार, डीएम ने लालढांग पहुंचकर पीड़ित परिवारों से की मुलाकात
गमगीन माहौल में सभी शवों का चंडीघाट स्थित नमामि गंगे घाट पर दाह संस्कार किया गया।

संवाद सूत्र, लालढांग: बरात में गई बस हादसे के 13 मृतकों के शव गुरुवार को लालढांग लाए गए। इसके बाद गमगीन माहौल में सभी शवों का चंडीघाट स्थित नमामि गंगे घाट पर दाह संस्कार किया गया। इस दौरान स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल रहा। वहीं जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

loksabha election banner

प्रशासन छह माह तक मुहैया कराएगा राशन

साथ ही प्रशासन की ओर से छह माह तक राशन और संदीप की शैक्षिक योग्यता के अनुसार रोजगार मुहैया कराने की बात कही। इसके अलावा उसके तीन वर्षीय भतीजे का निश्शुल्क आापरेशन कराने के निर्देश सीएमओ को दिए। दो दिन पहले लालढांग से बरात पौड़ी के डांडा तल्ला जा रही थी। इस दौरान सिमड़ी के समीप बस की कमानी का पट्टा टूटने से बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई थी।

दूल्हा संदीप के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

हादसे में 33 बरातियों की मौत हो गई। वहीं दूल्हा संदीप के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। हादसे में संदीप के बड़े भाई कुलदीप, बहन सतेश्वरी, बहनोई संदीप असवाल और धनवीर की मौत हो गई। गुरुवार को मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय ने कहा कि यह दुख की घड़ी है। संदीप से उसके शैक्षिक योग्यता के विषय में वार्ता की गई है। हालात सामान्य होने पर उसकी परिवार के गुजर-बसर का इंतजाम किया जाएगा।

ग्राम प्रधान ने मुआवजा राश‍ि बढ़ाने की रखी मांग

उन्होंने उप जिलाधिकारी पूरण सिंह राणा को तत्काल जिला पूर्ति अधिकारी को संदीप और अन्य पीड़ित परिवार के लिए छह माह का राशन दिलाने को कहा। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान दिनेश कर्णवाल ने डीएम से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की। इस पर जिलाधिकारी ने शासन से वार्ता का भरोसा दिलाया है। साथ ही जल्द गांव में कैंप लगाकर मृतक परिवार को आवश्यक सुविधाएं देने का वादा किया। सांत्वना देने वालों में एसडीएम पूरण सिंह राणा, तहसीलदार दयाराम, ग्राम प्रधान समेत आसपास के बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे।

इनका किया गया अंतिम संस्कार

कुलदीप नाथ (36), सुरेंद्र (65), धर्मवीर (35), धीरज (35), सोनू (28), संदीप (25), संगीत (36), गुड़िया (29), मुकेश (36), वर्षा (32), सतीश (35), अनिल नाथ (29), लक्ष्य (चार वर्ष)

Uttarakhand Accident: पौड़ी बस हादसे में मृतकों की संख्‍या बढ़कर हुई 30, इस बस में सवार थे करीब 45 लोग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.