Move to Jagran APP

हरिद्वार में तलाकशुदा से दुष्कर्म के आरोप में दो भाइयों सहित छह पर मुकदमें के आदेश

हरिद्वार में कोर्ट ने तलाकशुदा से दुष्कर्म के आरोप में दो भाइयों सहित छह पर मुकदमें के आदेश दिए हैं। मामला हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली क्षेत्र की विष्णुलोक कालोनी का। पीड़िता ने कार्रवाई को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 05:26 PM (IST)
हरिद्वार में तलाकशुदा से दुष्कर्म के आरोप में दो भाइयों सहित छह पर मुकदमें के आदेश
हरिद्वार में तलाकशुदा से दुष्कर्म के आरोप में दो भाइयों सहित छह पर मुकदमें के आदेश।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। तलाकशुदा महिला से उसकी बेटी को जलाकर मारने की धमकी और जलाकर मारने का प्रयास कर दुष्कर्म करने के मामले में कोर्ट ने दो भाइयों समेत छह पर मुकदमें के आदेश दिए हैं। मामला रानीपुर कोतवाली क्षेत्र की विष्णुलोक कालोनी का, जहां आरोपित रह रहे हैं। इन पर आरोप है कि उन्होंने पीड़िता की नाबालिग बेटी को जलाकर मारने का प्रयास भी किया और उसका घर भी हड़प लिया। सभी जगहों से निराश होने पर पीड़िता ने कार्रवाई को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अरुण वोरा ने दो सगे भाइयों समेत छह आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश कोतवाली प्रभारी रानीपुर को दिए हैं। कोर्ट के आदेश पर रानीपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

loksabha election banner

रानीपुर थाना कोतवाली क्षेत्र निवासी पीड़िता ने अधिवक्ता सारिका वर्मा के माध्यम से अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अरुण वोरा की अदालत में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसका अपने पति से तलाक हो चुका है। आरोप है कि विष्णु लोक कालोनी के रहने वाले दो भाई मनीष व मोहित ने उसके साथ दुष्कर्म किया और बेटियों को भी जान से मारने की धमकी दी थी। पीड़िता ने प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी मासूम बेटी को जलाकर मारने की कोशिश की करते हुए मकान भी हड़प लिया।

इस संबंध में पीड़िता ने कोतवाली रानीपुर में मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाने पर भी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो पीड़िता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय ने उपलब्ध साक्ष्यों का अवलोकन करते हुए मनीष व मोहित के साथ-साथ सोनी, सुशीला, सूरज निवासीगण विष्णुलोक कालोनी रानीपुर हरिद्वार व अब्दुर्रहमान निवासी विष्णुलोक कॉलोनी के विरुद्ध कोतवाली प्रभारी रानीपुर को मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- इंस्टाग्राम पर इंजीनियरिंग की छात्रा से की दोस्ती, अब कर रहा ब्लैकमेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.