Move to Jagran APP

हरिद्वार में मालगाड़ी से टकराया सांड, पटरी से उतरा एक वेगन

हरिद्वार में लक्सर-मुरादाबाद-लक्सर रेलखंड मार्ग पर लक्सर रायसी रेलवे स्टेशन के मध्य मालगाड़ी से एक सांड टकरा गया। इससे मालगाड़ी का वेगन पटरी से उतर गया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 10:00 PM (IST)
हरिद्वार में मालगाड़ी से टकराया सांड, पटरी से उतरा एक वेगन
हरिद्वार में मालगाड़ी से टकराया सांड, पटरी से उतरा एक वेगन

हरिद्वार, जेएनएन। लक्सर-मुरादाबाद-लक्सर रेलखंड मार्ग पर लक्सर रायसी रेलवे स्टेशन के मध्य मालगाड़ी से एक सांड टकरा गया। इससे मालगाड़ी का वेगन पटरी से उतर गया। इसके चलते मुरादाबाद सहारनपुर रेलमार्ग पर लक्सर रायसी के बीच ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। हादसे की जानकारी के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेलवे अधिकारी रेलमार्ग पर यातायात सुचारू कराने का प्रयास कर रहे हैं।

loksabha election banner

घटनाक्रम के अनुसार, मंगलवार की सांय 7 बजकर 25 मिनट पर मुरादाबाद की ओर से एक मालगाड़ी रायसी से लक्सर आ रही थी। मालगाड़ी जब खरंजा कुतुबपुर गांव के समीप पहुंची तभी अचानक रेलवे ट्रेक पर एक सांड ट्रेन के सामने आ गया। सांड मालगाड़ी के इंजन से टकरा गया। इससे सांड की मौत हो गई, जबकि सांड के शव के टुकड़े ट्रेन के पहियों में फंस गए। इससे इंजन के पीछे वाले वेगन (डिब्‍बा) पटरी से उतर गया। इससे पटरी भी क्षतिग्रस्त हो गई।

जानकारी मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। स्टेशन अधीक्षक, यातायात निरीक्षक, तथा आरपीएफ व जीआरपी मौके पर पहुंची। हादसे की सूचना कंट्रोल रूम को मिलने के बाद मुरादाबाद लक्सर रेलखंड मार्ग पर चल रही ट्रेनों को भी जहां का तहां रोक दिया गया। अधिकारी व विभागीय कर्मचारी ट्रेन के वेगन को पटरी पर लाकर मार्ग पर यातायात सुचारू कराने का प्रयास कर रहे थे। वहीं, हादसे के चलते चंडीगढ़ लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन को लक्सर में रोका गया है। इसके अलावा दरभंगा अमृतसर एक्सप्रेस व मुरादाबाद सहारनपुर पैसेंजर ट्रेनों को भी मुरादाबाद लक्सर के मध्य रायसी से पहले के स्टेशनों पर रोका गया था। स्टेशन अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि अप लाइन पर इंजन से सांड की टक्कर लगने के कारण मालगाड़ी का एक वेगन पटरी से उतर गया है। वेगन को पटरी पर वापस लाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में खाई में गिरी आल्‍टो कार, चार लोगों की हुई मौत

 यह भी पढ़ें: नैनीताल में कार से घर जा रहा था चालक, बर्फबारी बनी जानलेवा, दो दिन बाद खाई में मिला शव

यह भी पढ़ें: तेज रफ्तार सिटी बस सड़क पर पलटी, बाल-बाल बचे यात्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.