Move to Jagran APP

चलती ट्रेन से गिरा 46 हजार की नगदी से भरा बैग

संवाद सूत्र, लक्सर: लक्सर से ट्रेन में मिर्जापुर जा रहे एक यात्री का बैग खरंजा कुतुबपुर गांव के

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:01 PM (IST)
चलती ट्रेन से गिरा 46 हजार की नगदी से भरा बैग
चलती ट्रेन से गिरा 46 हजार की नगदी से भरा बैग

संवाद सूत्र, लक्सर: लक्सर से ट्रेन में मिर्जापुर जा रहे एक यात्री का बैग खरंजा कुतुबपुर गांव के समीप चलती ट्रेन से नीचे गिर गया। बैग में 46 हजार रुपये की नगदी थी। तलाश करने पर बैग स्थानीय एक ग्रामीण के पास मिल गया, लेकिन उसमें मौजूद 46 हजार की नगदी गायब मिली। यात्री ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के गोपालपुर गांव निवासी राजू पुत्र बेंचू अपने परिवार के साथ अलग-अलग स्थानों पर जाकर रस्सी पर चलने तथा दूसरे नट कला के खेल दिखाता है। पिछले करीब एक माह से वह लक्सर क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर यह खेल दिखा रहा था। बुधवार को राजू यहां खेल तमाशा खत्म होने के बाद पत्नी ¨बदू, बेटा बादल, बेटी काजल तथा दामाद सूरज आदि के साथ लक्सर से पैसेंजर ट्रेन से मिर्जापुर जा रहा था। बताया कि ट्रेन में भारी भीड़ होने के कारण राजू दरवाजे के समीप खड़ा था। उसके पास एक बैग में कपड़े आदि सामान के अलावा एक माह में यहां खेल दिखाकर कमाये 46 हजार रुपये की नगदी भी थी। इस दौरान ट्रेन जब खरंजा कुतुबपुर गांव के समीप से गुजर रही थी, तभी झटका लगने से उसके पास मौजूद बैग नीचे गिर गया। रायसी में ट्रेन के रूकने पर राजू नीचे उतर गया तथा बैग तलाशने के लिए वापस खरंजा कुतुबपुर पहुंच गया। यहां कड़ी मशक्कत के बाद उसे पता चला कि गांव के एक ग्रामीण के पास उसका बैग है। उसने ग्रामीण से बैग मांगा। ग्रामीण ने उसे बताया कि बैग सहारनपुर निवासी उसके दामाद ने उसे दिया है, बैग में केवल कपड़े ही थे। कोई नगदी बैग में नहीं है। इस पर राजू कोतवाली पहुंचा तथा पुलिस को शिकायत की और नगदी वापस दिलाने की गुहार लगायी। पुलिस गांव में पहुंची जहां ग्रामीण मौके पर नहीं मिला। पुलिस ने मौके पर मौजूद महिलाओं को ग्रामीण को कोतवाली भेजने को कहा। कोतवाल विरेंद्र ¨सह नेगी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.