Move to Jagran APP

हरिद्वार में हनुमान मंदिर का दानपात्र चोरी करने वाला गिरफ्तार, साथी को भी तलाश रही पुलिस

हरिद्वार में हनुमान मंदिर का दानपात्र चोरी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शहर कोतवाली क्षेत्र में मारवाड़ी धर्मशाला के भीतर स्थित हनुमान मंदिर से बुधवार की रात हजारों की नकदी से भरा दानपात्र चोरी कर लिया गया था।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 11:39 AM (IST)
हरिद्वार में हनुमान मंदिर का दानपात्र चोरी करने वाला गिरफ्तार, साथी को भी तलाश रही पुलिस
हरिद्वार में हनुमान मंदिर का दानपात्र चोरी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: हरिद्वार में हनुमान मंदिर का दानपात्र चोरी करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शहर कोतवाली क्षेत्र में मारवाड़ी धर्मशाला के भीतर स्थित हनुमान मंदिर से बुधवार की रात हजारों की नकदी से भरा दानपात्र चोरी कर लिया गया था। इस मामले में मारवाड़ी धर्मशाला के प्रबंधक विजय शर्मा ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। शहर कोतवाली की एक पुलिस टीम ने बीती रात हर की पैड़ी क्षेत्र से एक संदिग्ध को पकड़ लिया। उसने पूछताछ में मंदिर में चोरी की घटना कुबूल की। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दानपात्र और उससे निकाली गई करीब 15 हजार की नकदी भी बरामद कर ली है। शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि आरोपित संदीप साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने अपने एक साथी का नाम मुकेश बताया है। उसकी तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर, नकदी और जेवरात बरामद

कलियर: कलियर थाना पुलिस ने मुकर्रबपुर गांव में हुई चोरी की घटना के मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके कब्जे से नकदी और जेवरात बरामद किये हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपित से पूछताछ कर रही है।

शनिवार को कलियर थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में सीओ रुड़की बहादुर ङ्क्षसह चौहान ने बताया कि कलियर थाना क्षेत्र के मुकर्रबपुर गांव निवासी गुलसनव्वर के घर तीन जून को चोरों ने सात हजार की नकदी और करीब दो लाख रुपये का माल समेट लिया था। घटना के समय गुलसनव्वर रिश्तेदारी में गया था। जबकि घर के अन्य सदस्य अपने कमरों में सो रहे थे। चोर दीवार फांदकर मकान में दाखिल हुए थे। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे।

यह भी पढ़ें- बिहार के पटना से फरार प्रेमी युगल को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ा, 13 लाख रुपये और जेवरात बरामद

पुलिस ने कैमरे के जरिये रिहान उर्फ काला ईरानी निवासी गुज्जरवाड़ा मदीना कालोनी, देवबंद, जिला सहारनपुर को चिह्नित किया। पुलिस ने शुक्रवार को रिहान को मंगलौर से गिरफ्तार कर लिया। इसके कब्जे से 2660 रुपये की नकदी तथा गुलसनव्वर के घर से चोरी की गई झुमकी, नाक की लोंग, पाजेब, गले का हार और मांग का टीका बरामद किया है। सीओ ने बताया कि आरोपित पहले भी चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है। आरोपित फिलहाल मंगलौर में रह रहा था। आरोपित से अन्य घटनाओं के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

यह भी पढ़ें-देहरादून के पटेलनगर में टेंपू पार्क करने को लेकर दो समुदाय के लोग भीड़

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.